होम / MP Elections 2023: बीजेपी ने प्रचार के लिए मैदान में उतारे NRI, ऑनलाइन हो रहा जनसंपर्क

MP Elections 2023: बीजेपी ने प्रचार के लिए मैदान में उतारे NRI, ऑनलाइन हो रहा जनसंपर्क

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : November 3, 2023, 1:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), MP Elections 2023: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी स्थानीय स्तर पर तो चुनाव प्रचार कर रहीं है, वहीं विदेशों में बैठे लोग भी बीजेपी के लिए विदेश से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। दुनिया के कई देशों से ढाई सौ लोगों ने हजारों लोगों को फोन लगाया है। वहीं, 5 नवंबर को लंदन यूएसए और जर्मनी में मध्य प्रदेश की चुनाव को लेकर एक रैली का आयोजन भी किया जा रहा है।

कार्यकर्ता मध्यप्रदेश में सक्रिय

इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मध्यप्रदेश में सक्रिय हैं। भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव में अपनी एक विशाल फौज खड़ी कर दी है। एक तरफ बड़े दिग्गज नामी नेताओ ने कमान संभाल रखी है, तो वहीं दूसरी ओर ये कार्यकर्ता प्रदेशभर में फ़ोन लगाकर प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं।

इन 21 देशों से बीजेपी का हो रहा प्रचार

विदेश से भी बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता चुनाव मैदान में सक्रिय हैं। इनमें यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, यूके, बहरीन, कुवैत, जापान, यूएई, सिंगापुर, पोलैंड, हांगकांग, नाइजीरिया, नॉर्वे, डेनमार्क, मलेशिया, कनाडा, केन्या, रूस और दक्षिण अफ्रीका जैसे देश के 250 से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल हैं। ये सभी फोन के माध्यम से प्रदेश के मतदाताओं को साधने का काम कर रहे हैं।

इन राज्यों के कार्यकर्ता भी प्रचार में जुटे

मध्य प्रदेश के चुनाव में दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तरप्रदेश, बिहार से भी आई महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की सभी विधानसभाओं में स्व-सहायता समूह और लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों से संपर्क कर रही हैं। ये सभी भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए गये कार्यों को लेकर घर-घर पहुँच रही हैं।

जर्मनी में इलेक्शन रैली का भी आयोजन

वहीं, बीजेपी विदेश विभाग के पदाधिकारी सुधांशु गुप्ता ने बताया कि 5 नवंबर को लंदन, यूएसए और जर्मनी में इलेक्शन रैली का भी आयोजन किया जा रहा है, इस रैली में लोगों को यह बताया जाएगा कि भारत के मध्य प्रदेश नाम के राज्य में चुनाव हो रहा है और वहां 17 नवंबर को वोटिंग है।

वोट मांगने की अपील

हालांकि यह भारतीय जनता पार्टी का झंडा भी वहां लहराएंगे और पार्टी के पक्ष में वोट मांगने की अपील भी करेंगे। बीजेपी के विदेश विभाग का यह प्रयास कितना सफल होगा यह 3 दिसंबर को पता लग पायेगा।

lso Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi AI Video: पीएम मोदी के वायरल एनिमेटेड डांसिंग वीडियो पर स्मृति ईरानी ने दी प्रतिक्रिया, प्रधानमंत्री को बताया कूल कैट-Indianews
Numerology: क्या है आपका मूलांक? जानें कैसा रहेगा 1 से 9 अंक वाले लोगों का आज का दिन-Indianews
West Nile Fever: केरल में लगातार फैल रहा वेस्ट नाइल बुखार, स्वास्थ्य विभाग ने प्री-मानसून सफाई गतिविधियों में तेजी लाने का दिया आदेश-Indianews
650 करोड़ कमाने वाली फिल्म के प्रमोशन में नहीं लगाया एक भी पैसा, S. S. Rajamouli ने स्ट्रैटेजी की शेयर – Indianews
Mumbai के स्कूल में प्रिंसिपल को पद से किया बर्खास्त, फिलिस्तीन समर्थक पोस्ट पर किया था ऐसा रिएक्ट-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: हरदीप निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तार 3 भारतीय अदालत में हुए पेश हुए, कनाडा ने भारतीय एजेंटों के दोहराया आरोप-Indianews
Haryana Crisis: हरियाणा में बीजेपी के बहुमत खोने पर पूर्व सीएम खट्टर का बयान, जानें कहा कहा-Indianews
ADVERTISEMENT