होम / MP Politics: बीजेपी नेता के बयान से मचा सियासी घमासन, जानें कौन हैं कार्तिकेय सिंह चौहान

MP Politics: बीजेपी नेता के बयान से मचा सियासी घमासन, जानें कौन हैं कार्तिकेय सिंह चौहान

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 25, 2024, 7:53 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Politics: बीजेपी नेता के बयान से मचा सियासी घमासन, जानें कौन हैं कार्तिकेय सिंह चौहान

MP Politics

India News (इंडिया न्यूज) MP Politics: मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता कार्तिकेय सिंह चौहान के बयान से सियासी बवाल मच गया है।बुधनी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कार्तिकेय ने कहा कि अगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जीत जाता है तो यहां एक भी ईंट नहीं लगेगी। अगर हम चुनाव हार गए तो मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री के पास कैसे जाएंगे। कार्तिकेय के इस बयान के बाद मध्य प्रदेश में सियासी बवाल मच गया है।

कौन है कार्तिकेय सिंह चौहान

दरअसल, कार्तिकेय सिंह चौहान के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि कार्तिकेय भविष्य में ऐसे भाषण न दें, अपने पिता शिवराज सिंह चौहान से सीखें। मैं भी 10 साल मुख्यमंत्री रहा, लेकिन मैंने कभी ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया। बता दें कि  केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान है।  कार्तिकेय की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने भोपाल के अलावा पुणे के सिम्बायोसिस और उसके बाद अमेरिका की पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से एलएलएम की पढ़ाई पूरी की है, यानी वो वकील भी हैं।

प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय

इसके अलावा वह व्यापार भी करते हैं। बताया जाता है कि विदिशा में उनकी डेयरी भी है। जहां तक ​​राजनीति की बात है तो यह उन्हें विरासत में मिली है। केंद्र में आने से पहले मध्य प्रदेश सरकार की कमान शिवराज सिंह चौहान के हाथों में थी। शिवराज सिंह चौहान के केंद्र में मंत्री बनने के बाद कार्तिकेय चौहान मध्य प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय हो गए हैं, फिर चाहे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलना हो या फिर बैठकें करना हो। पिता के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद कार्तिकेय अब उनकी कमी को पूरा करने में जुटे हैं। हालांकि कार्तिकेय ने अभी तक चुनावी राजनीति में कदम नहीं रखा है।

MP News : इंदौर में करंट लगने से पुलिसकर्मी की मौत, जांच में जुटी पुलिस

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT