होम / Chhatarpur News: DAP की समस्या से परेशान किसान, स्कूल छोड़ लाइन में लगे छात्र

Chhatarpur News: DAP की समस्या से परेशान किसान, स्कूल छोड़ लाइन में लगे छात्र

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 21, 2024, 7:47 pm IST
ADVERTISEMENT
Chhatarpur News: DAP की समस्या से परेशान किसान, स्कूल छोड़ लाइन में लगे छात्र

India News MP (इंडिया न्यूज़),Chhatarpur News: छतरपुर में इन दिनों किसान खाद की समस्या से बहुत अधिक परेशान हैं। खाद के लिए कई दिनों से वेयर हाउस के चक्कर लगा रहे हैं। खाद के लिए सुबह से शाम तक भूखे प्यासे लाइन में लगे रहते हैं। बता दें कि शाम को उन्हें दूसरे दिन की बात कहकर भगा दिया जाता है। ऐसा ही 1 मामला शहर के पन्ना रोड वेयर हाउस से देखने को मिला है। जहां DAP खाद की समस्या से परेशान किसान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक लाइन में खड़े दिखाई दिए हैं। इनमें कुछ महिलाएं भी थी, जो अपना घर का काम और बच्चे छोड़कर खाद के लिए लाइन में लगी थी। कुछ स्कूल के बच्चे भी लाइन में लगे थे, जो अपना स्कूल छोड़कर अपने माता-पिता की खेती में सहायता करने के लिए लाइन में लगे हैं।

हम लोग भूखे प्यासे लाइन में लगे हैं

आपको बता दें कि किसान राकेश पटेल ने कहा कि खेती के लिए खाद की बहुत जरुरत है। इसके लिए सुबह हम किराए से ट्रैक्टर लेकर खाद लेने के लिए आए थे। लेकिन शाम को 4 बज चुके हैं न ही हमें टोकन दिया गया है और न ही खाद मिला है। हम लोग भूखे प्यासे लाइन में लगे हैं। यहां पर पानी पीने की व्यवस्था भी नहीं है। उनके अनुसार हम 3 दिनों से खाद के लिए चक्कर लगा रहे हैं। वेयर हाउस वाले 1 एकड़ पर 1 बोरी खाद दे रहे हैं। उसमें एक खाद की बोतल भी डालने के लिए दे रहे हैं।

सुबह से लाइन में लगा है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसान फूलचंद यादव ने कहा कि हम सुबह भूखे प्यासे किराए का वाहन लेकर खाद लेने के लिए आए थे। लेकिन शाम हो गई, अभी तक खाद नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि अगर खाद समय पर नहीं मिल रहा है तो इसका असर हमारी खेती पर भी पड़ेगा। फसल की बुवाई समय पर नहीं होगी तो फसल कम होगी । छात्र अभिषेक पटेल ने कहा कि वह 12वीं क्लास में पढ़ाई करता है। उसके पिता का सुबह फोन आया था कि बेटा खाद लेना है। इसलिए वह पढ़ाई छोड़कर खाद लेने के लिए आया है। सुबह से ही लाइन में लगा है, लेकिन शाम तक उसे खाद नहीं मिल पाया है।

दिवाली से पहले इन 2 दिनों में भूलकर भी ना खरीदें झाड़ू, वरना रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी, तिजोरियां भी हो जाएंगी खाली

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT