होम / CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश सरकार का 'ट्रिपल ए पर वार' अभियान, ऑन-स्पॉट निलंबन की चेतावनी

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश सरकार का 'ट्रिपल ए पर वार' अभियान, ऑन-स्पॉट निलंबन की चेतावनी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 9, 2024, 12:17 pm IST
ADVERTISEMENT
CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश सरकार का 'ट्रिपल ए पर वार' अभियान, ऑन-स्पॉट निलंबन की चेतावनी

CM Mohan Yadav

India News (इंडिया न्यूज),CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश सरकार ने ‘ट्रिपल ए पर वार’ अभियान के तहत अशांति, असंवेदनशीलता और अपराध के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दावा किया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घोषणा की है कि जिन अधिकारियों पर असंवेदनशीलता का आरोप लगेगा, उन्हें मौके पर ही निलंबित किया जाएगा। पिछले नौ महीनों में सरकार ने इस अभियान के तहत कई कड़े कानून बनाए हैं और उनका पालन भी सुनिश्चित किया है।

बोरवेल से लेकर धार्मिक स्थलों पर नियमों का सख्ती से पालन

बोरवेल के खुले छोड़ने पर कई बच्चों की जान जाने की घटनाओं के बाद, सरकार ने अब बोरवेल मालिकों और जमीन मालिकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करने का फैसला लिया है। इसके अलावा, धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के अनियंत्रित उपयोग को रोकने के लिए जुर्माने का प्रावधान भी किया गया है, ताकि किसी भी समुदाय की शांति भंग न हो।

Nariyal Pani Price: इंदौर में नारियल पानी की कीमतें दोगुनी, वायरल बुखार के बढ़ते मामलों में डॉक्टरों की सिफारिश से बढ़ी मांग

अपराधियों पर सख्ती और खुले में मांस बिक्री पर प्रतिबंध

अपराधियों की जमानत रद्द कर उन्हें फिर से जेल भेजने के अभियान की सफलता पर सरकार ने अपनी पीठ थपथपाई है। साथ ही, खुले में मांस और अंडे बेचने पर प्रतिबंध लगाकर इस दिशा में भी ठोस कदम उठाए गए हैं। इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री यादव का दावा है कि इन कदमों से राज्य में शांति बहाल करने और अपराधों पर काबू पाने में मदद मिली है।

Jitan Ram Manjhi: हरियाणा में कांग्रेस की हार पर क्या बोले जीतन राम मांझी, पढ़िए यहां

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT