होम / MP News:मध्य प्रदेश में दाना चक्रवात ! बादलों के गरजने के साथ बारिश होने की आसार

MP News:मध्य प्रदेश में दाना चक्रवात ! बादलों के गरजने के साथ बारिश होने की आसार

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 24, 2024, 4:23 pm IST
ADVERTISEMENT
MP News:मध्य प्रदेश में दाना चक्रवात ! बादलों के गरजने के साथ बारिश होने की आसार

MP News

India News  MP (इंडिया न्यूज) MP News: मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान सभी संभागों में मौसम  शुष्क रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें तो सभी संभागों में कोई खास अंतर नहीं देखा गया। वहीं बता दे कि  प्रदेश में  आगामी 27 और 28 अक्टूबर को कुछ इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने की घटनाएं  होने की संभावना बताया जा रहा है।

बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान दाना 18.9 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 88 डिग्री पूर्वी देशांतर के पास बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी हिस्से पर केंद्रित है। इस चक्रवात के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। इसके चलते इस इलाके में मौसम में बदलाव की संभावना है।वहीं प्रदेश के   कुछ इलाके जैसे  सतना, पन्ना, टीकमगढ़ को 27 अक्टूबर को  बारिश  होने की संभावना है।

बारिश और बिजली गिरने के आसार

वहीं इसी दिन दक्षिणी इलाकों जैसे छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना में बिजली गिरने की संभावना है। अगले दिन यानी 28 अक्टूबर को इन इलाकों के आसपास पिछले दिन के मुकाबले ज्यादा बारिश और बिजली गिरने की घटनाएं देखने को मिल सकती हैं। भोपाल के आसपास के मौसम की बात करें तो आज यहां आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है।  तापमान की बात करें तो अधिकतम 32 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में दाना चक्रवात का असर भी देखने को मिल सकता है।

UP Government Employee: UP में सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! दीपावली से पहले CM योगी ने दिया ये बड़ा तोहफा

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT