होम / Draupadi Murmu in Ujjain: राष्ट्रपति मुर्मू कल करेंगी बाबा महाकाल के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Draupadi Murmu in Ujjain: राष्ट्रपति मुर्मू कल करेंगी बाबा महाकाल के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 18, 2024, 10:29 am IST

Draupadi Murmu in Ujjain

India News (इंडिया न्यूज),Draupadi Murmu in Ujjain: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरुवार, 19 सितंबर को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगी। वे सुबह 9:50 बजे इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट से डीआरपी लाइन हेलीपेड, उज्जैन पहुंचेंगी। इसके बाद ग्राम डेंडिया स्थित होटल रूद्राक्ष परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी, जहां वे सफाई मित्र सम्मेलन में शिरकत करेंगी और उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन सड़क का भूमिपूजन करेंगी।

प्रशासन ने की जोर-शोर से तैयारियां

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पिछले एक सप्ताह से प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की हैं। नगर में सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है ताकि राष्ट्रपति के आगमन के दौरान कोई कमी न रहे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भाषण देंगे, जबकि मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

महाकाल मंदिर में पूजन और संवाद

राष्ट्रपति सुबह 11:30 बजे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचेंगी, जहां वे बाबा महाकाल के दर्शन और पूजा करेंगी। मंदिर की प्रबंध समिति उन्हें स्मृति चिन्ह और प्रसाद भेंट करेगी। इसके बाद महाकाल लोक के मूर्तिकारों से संवाद भी होगा। वे महाकाल मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान में भी भाग लेंगी और महालोक का भ्रमण करेंगी।

Delhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण के लिए सख्त पाबंदियां, तीसरे चरण में वाहनों पर लगेगा बैन

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर 2000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। बम निरोधक दस्ता, इंटेलिजेंस ब्यूरो और जिला विशेष शाखा के पुलिसकर्मी निगरानी करेंगे। सीसीटीवी के जरिए पूरे मार्ग पर नजर रखी जाएगी और ड्रोन उड़ाने पर सख्त पाबंदी रहेगी। पुलिस ने लगातार चेकिंग अभियान भी शुरू कर रखा है।

श्रद्धालुओं के लिए दिशा-निर्देश

भगवान महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं को भी अपने साथ पहचान संबंधी दस्तावेज लाने की सलाह दी गई है, ताकि किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।

MP Bhopal Rain: भोपाल में बारिश का धमाका, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT