होम / MP News: मध्य प्रदेश में किसानों की रैली, एमएसपी को लेकर जल्द करेंगे आंदेलन

MP News: मध्य प्रदेश में किसानों की रैली, एमएसपी को लेकर जल्द करेंगे आंदेलन

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 23, 2024, 7:16 pm IST

MP News

India News MP(इंडिया न्यूज) MP News: मध्य प्रदेश के खरगोन में 23 सितंबर को किसान मजदूर महासंघ के नेतृत्व में हजारों किसान सड़कों पर उतरे. किसानों ने फसलों के मूल्य पर एमएसपी की मांग को लेकर प्रभावी रैली निकाली। महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार कक्का की मौजूदगी में ये किसान अनाज मंडी से पैदल और ट्रैक्टरों पर बड़ी रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। रैली के दौरान किसान फसलों के लाभकारी मूल्य को लेकर बैनर और पोस्टर लेकर चल रहे थे। यहां उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की।

 क्या है मामला

वहीं सोयाबीन, कपास, मिर्च और अन्य फसलों पर एमएसपी की मांग को लेकर किसानों का गुस्सा देखने को मिला. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसान सम्मान निधि 24 हजार और कपास का मूल्य 15 हजार क्विंटल करने की मांग की। किसानों के मुताबिक, अगर सरकार अब किसानों की मांगें नहीं मानती है तो हम दिल्ली में बड़ा आंदोलन करेंगे. इसके लिए तैयारियां चल रही हैं। किसान राष्ट्रीय स्तर पर सत्याग्रह करेंगे। वे अब केंद्र सरकार से निर्णायक लड़ाई के मूड में हैं। गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के नेतृत्व में किसान भोपाल कूच करेंगे। शिवकुमार कक्का ने कहा कि लोकतंत्र में सत्याग्रह ही एकमात्र अधिकार है। फसलों के दाम को लेकर पंजाब में चल रहा आंदोलन अब पूरे देश में फैलेगा।

एमएसपी की मांग को लेकर आंदोलन

गौरतलब है कि पूरे मध्य प्रदेश के किसान एमएसपी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। तीन दिन पहले 20 सितंबर को भी किसानों ने पूरे प्रदेश की सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया था। कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा को देखते हुए हजारों किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी। किसानों ने सरकार से सोयाबीन 6 हजार और गेहूं 3 हजार रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग की। भोपाल में यह यात्रा रातीबड़ चौराहे से शुरू हुई। इसमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत कई नेता शामिल हुए। यह रैली रातीबड़ होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची।

MP News: मध्य प्रदेश में शाही पनीर खाना पड़ा मंहगा! बिल को लेकर होटल में हुआ पथराव

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
ADVERTISEMENT