होम / Ganga-Jamuna School: स्कूल के प्रिंसिपल समेत 3 लोग गिरफ्तार, विवादों से रहा है लंबा नाता

Ganga-Jamuna School: स्कूल के प्रिंसिपल समेत 3 लोग गिरफ्तार, विवादों से रहा है लंबा नाता

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 12, 2023, 11:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ganga-Jamuna School, दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में गंगा जमना स्कूल स्कूल प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, एमपी के दमोह में गंगा जमना स्कूल (Ganga-Jamuna School) तब सुर्खियों में आया जब स्कूल के पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जिसमें कुछ हिंदू लड़कियों को हिजाब पहने देखा गया था।

  • स्कूल की मान्यात निलंबित की गई
  • हिजाब को लेकर विवाद हुआ था
  • सीएम ने कड़ी कार्रवाई की बात कही

गिरफ्तार किए गए लोगों में स्कूल के प्रिंसिपल, एक शिक्षक और एक सुरक्षा गार्ड शामिल हैं। दमोह एसपी राकेश सिंह ने बताया कि फिलहाल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

न्यायिक हिरासत में भेजा गया

आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं आरोपी के वकील अनुनय श्रीवास्तव ने कहा, ‘पुलिस ने दर्ज मामले में एक धारा जोड़ी है।रविवार होने के कारण सेशन कोर्ट बंद है, इसलिए सोमवार को अपील की जाएगी।’

कई धाराओं में मामला दर्ज

गंगा जमना स्कूल को लेकर विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295, 506 और किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। सीएम शिवराज सिंह चौहन ने भी अपने बयान में कहा की प्रदेश में कुछ जगहों पर धर्मांतरण की साजिशें चल रही हैं और हम उन्हें कामयाब नहीं होने देंगे। हमने पूरे प्रदेश में खासकर शिक्षण संस्थानों में जांच के भी निर्देश दिए हैं।

मान्यता निलंबित की गई

पूर्व में मध्य प्रदेश माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मान्यता नियम 2017 एवं संशोधित नियम 2020 का पालन न करने पर गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की मान्यता निलंबित कर दी गई थी। स्कूल में 1,208 छात्र पंजीकृत थे और न तो लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग शौचालयों की उचित व्यवस्था थी और न ही शुद्ध पेयजल।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT