होम / Katni GRP Video: कटनी वीडियो मामले में टीआई समेत 6 सस्पेंड, सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Katni GRP Video: कटनी वीडियो मामले में टीआई समेत 6 सस्पेंड, सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 29, 2024, 8:24 pm IST

India News MP(इंडिया न्यूज),Katni GRP Video: जीआरपी थाने में दादी-पोते की पिटाई के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद एमपी में सियासी बवाल मच गया है। इसके बाद पीड़िता को डंडे से पीटने वाली थाना प्रभारी अरुणा वाहने को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे में दिख रहे जीआरपी के पांच अन्य कांस्टेबल को भी सस्पेंड कर दिया गया है। ये लोग भी पीड़िता को पकड़कर पीटते थे। साथ ही सीएम ने रेलवे डीआईजी मोनिका शुक्ला को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Cm sukhvinder sukhu :सीएम सुक्खू ने ऊर्जा विभाग के साथ की बैठक, दिए ये अहम निर्देश

रेल डीआईजी करेंगी मामले की जांच

इस बीच मामला सामने आने के बाद रेलवे एसपी सिमाला प्रसाद जीआरपी थाने पहुंचीं। जीआरपी थाने पहुंचकर एसपी ने पूरे मामले की जांच की है। साथ ही थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की है। थाने की फुटेज कैसे सामने आई, इसकी भी जांच कर रही हैं। यह मामला पुराना है और वीडियो अब वायरल हो रहा है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि अपराधी के परिवार से घर पर पूछताछ क्यों नहीं की गई। उन्हें यहां क्यों लाया गया।

सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

इसके साथ ही इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। सीएम मोहन यादव ने इस संबंध में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मोहन यादव ने एक्स पर लिखा कि थाना जीआरपी कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जैसे ही यह मेरे संज्ञान में आया, मैंने तत्काल डीआईजी रेलवे को आज सुबह जांच के लिए मौके पर भेजने के निर्देश दिए। प्रारंभिक जांच के अनुसार मैंने तत्कालीन थाना प्रभारी जीआरपी कटनी सहित एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भविष्य में इस तरह की बदसलूकी की पुनरावृत्ति न हो।

मामले में छह लोगों को किया गया निलंबित

जीआरपी थाने पहुंची रेलवे एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल छह लोगों को निलंबित किया जा चुका है। इसमें महिला एसएचओ अरुणा वाहने, एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल शामिल हैं। एसपी ने बताया कि हमने थाने में मूल वीडियो देखा है। उसी के आधार पर सारी कार्रवाई की जा रही है। आगे की जांच डीआईजी रेलवे मोनिका शुक्ला के नेतृत्व में की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी जांच शुरू हुई है। भविष्य में जो तथ्य मिलेंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटी तो हाथ जोड़कर सीएम शिंदे ने मांगी माफी, जनता से किया ये वादा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT