होम / Mandsaur News: मंदसौर में धार्मिक जुलूस के दौरान विवाद, पथराव में एक व्यक्ति घायल, बंद हुईं दुकानें

Mandsaur News: मंदसौर में धार्मिक जुलूस के दौरान विवाद, पथराव में एक व्यक्ति घायल, बंद हुईं दुकानें

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 16, 2024, 6:34 pm IST

Mandsaur News: मंदसौर में धार्मिक जुलूस के दौरान विवाद

India News MP(इंडिया न्यूज), Mandsaur News: मंदसौर में सोमवार( 16 सितम्बर) को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस जब नेहरू बस स्टैंड से निकल रहा था तभी यहां स्थित बड़े बालाजी मंदिर पर जुलूस के बीच में से किसी असामाजिक तत्व ने पत्थर फेंका। इससे मंदिर परिसर में खड़ा एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही एसपी आशुतोष आनंद, एएसपी गौतम सिंह ने पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला।

Chhattisgarh News: इन 4 शहरों में चलेंगी 240 ई-बस, पहले चरण में रायपुर को मिली 100 बसें

दुकानों के गिरे शटर, मचा बवाल

मंदिर पर पथराव होने और एक व्यक्ति के घायल होने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी आक्रोशित हो गए। वे मंदिर के बाहर सड़क पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। हिंदू संगठन ने मांग की कि पथराव करने वाले आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। उधर, जुलूस में विवाद की खबर मिलते ही शहर के कई बाजारों में दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भागने लगे।

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के जुलूस को गंतव्य तक पहुंचाया। इस बीच बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भी एकत्र हो गए। पुलिस और हिंदू कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक बहस होने के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए और हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन पर लगे ये आरोप

भाजपा नेता गौरव अग्रवाल और विनय दुबेला ने बताया कि हिंदू संगठनों ने प्रशासन को पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम जुलूस के मार्ग में आने वाले हिंदू मंदिरों में विशेष पुलिस व्यवस्था की जाए। लेकिन प्रशासन ने इसे हल्के में लिया और मुस्लिम पक्ष के असामाजिक तत्वों ने योजना के अनुसार पथराव कर दिया। इससे दोनों पक्षों के बीच माहौल गरमा गया।

मामले में मंदिर के पुजारी ने कहा?

बालाजी मंदिर के पुजारी शरद द्विवेदी ने बताया कि हम लोग मंदिर में बैठे थे। जुलूस चल रहा था और इसी दौरान जुलूस का एक पत्थर पास में बैठे एक साथी के सिर पर लगा। एक पत्थर मेरे पैर में भी लगा। जब हमने विरोध किया तो हम पर कुछ पत्थर और चप्पल फेंके गए।

इस मामले में मंदिर के पुजारी की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि अब सब कुछ शांत है। जल्द ही असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खदान की खुदाई में किसान को मिली ऐसी चीज जिससे बन गया करोड़पति, मामला जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
ADVERTISEMENT