होम / MP Air Ambulance: एयर एंबुलेंस ने बचाई गरीब मरीज की जान, 5 घंटे का सफर 35 मिनट में

MP Air Ambulance: एयर एंबुलेंस ने बचाई गरीब मरीज की जान, 5 घंटे का सफर 35 मिनट में

Veshali Dhanik • LAST UPDATED : August 22, 2024, 10:36 am IST

MP Air Ambulance

India News (इंडिया न्यूज़), MP Air Ambulance: मध्य प्रदेश में PM श्री फ्री एयर एम्बुलेंस योजना ने एक और जान बचाई है। बैतूल जिले के चकोला गांव के 51 साल के शेकलाल हर्ले को गंभीर चोट के बाद तुरंत भोपाल पहुंचाया गया।

रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर

शेकलाल छज्जे पर प्लास्टर करते समय गिर गए थे, जिससे उनका रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। स्थानीय डॉक्टरों ने जटिल ऑपरेशन की आवश्यकता देखते हुए उन्हें भोपाल रेफर कर दिया।

एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था

बैतूल के कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने तुरंत एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की। इस सेवा ने 4-5 घंटे की सड़क यात्रा को मात्र 35 मिनट में पूरा किया।

राज्य गरीब मरीजों का खर्चा उठाएगी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. उईके ने बताया कि यह सुविधा पहले केवल अमीर मरीजों के लिए थी, लेकिन अब राज्य सरकार इसका खर्च उठा रही है और सभी जरुरत मंदों को इसकी सेवा फ्री में दे रही है ।

योजना गरीबों के लिए उम्मीद

शेकलाल इस योजना से लाभ पाने वाले 13वें मरीज हैं। उनके परिवार ने मुख्यमंत्री मोहन यादव का आभार व्यक्त किया, कहा कि यह योजना गरीबों के लिए उम्मीद की किरण है।

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में इलाज

भोपाल के हमीदिया अस्पताल में शेकलाल का इलाज वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। यह पहल मध्य प्रदेश में आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

राज्य सरकार का यह प्रयास गरीब और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने में मददगार साबित हो रहा है। इस तरह की पहल से न केवल जीवन बचाए जा रहे हैं, बल्कि गंभीर बीमारियों के इलाज में लगने वाले समय को भी कम किया जा रहा है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT