होम / MP Bhopal Rain: भोपाल में बारिश का धमाका, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

MP Bhopal Rain: भोपाल में बारिश का धमाका, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 18, 2024, 10:06 am IST

MP Bhopal Rain

India News (इंडिया न्यूज),MP Bhopal Rain: भोपाल में मंगलवार शाम को अचानक तेज बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मंगलवार को भोपाल का दिन का तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तेज बारिश के कारण शहर में मची हलचल

तेज बारिश के कारण शहर में हलचल मच गई। चार दिनों के बाद आई इस बारिश ने शहरवासियों को भीगने पर मजबूर कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर छत्तीसगढ़ और उससे सटे झारखंड पर बना दबाव उत्तर छत्तीसगढ़ और उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश में पश्चिम की ओर बढ़ गया है। इसके चलते उत्तर-पश्चिमी छत्तीसगढ़, दक्षिणी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश में कमजोर होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि मानसून की द्रोणिका देहरादून, उरई, पूर्वी छत्तीसगढ़ और झारखंड के ऊपर समुद्र तल पर है। उत्तरी हरियाणा और आसपास के इलाकों में समुद्र तल से ऊपर चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय है, जिसके कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश होगी।

Ghaziabad News: CM योगी का गाजियाबाद का दौरा आज, उपचुनाव से पहले इतने करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

कैसा रहेगा भोपाल का मौसम

भोपाल में बुधवार के लिए मौसम पूर्वानुमान में हल्की से मध्यम बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। दिन और रात का तापमान क्रमशः 32 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हवा की औसत गति बारह किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है।
मौसम की भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए भी चेतावनी जारी की है। विदिशा, अशोक नगर, दतिया, भिंड, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में गरज, बिजली और बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, शाजापुर, आगर, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, मऊगंज, अनुपपुर, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, निवाड़ी और मैहर जिलों में गरज, चमक और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, नीमच और पांढुर्ना जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘Pager पाप’ बनेगा Netanyahu का काल? ये मुस्लिम देश लेगा बदला, ऐसा भयानक प्लान सुनकर कांप जाएगी रूह
MP News:तिरंगे का अपमान! “अशोक चक्र” की जगह ये क्या लिखा..मचा बवाल
Amitabh Bachchan ने कर डाली ये गलती, अब सामने आकर लोगों से मांगी माफी, देखें वीडियो
इस जीव के पास हैं 32 दिमाग और 300 दांत, दिख जाए तो दुम दबाकर भागो
मरते समय रावण के इन शब्दों से हिल गई थी लक्ष्मण के पैरों तले जमीन, ये थे रावण के आखिरी कड़वे शब्द?
‘जुआ खेलते थे मुलायम सिंह यादव, ऐसे जीती साइकिल और फिर’… इस मशहूर नेता ने Akhilesh Yadav के पिता पर किया चौंकाने वाला खुलासा
BJP Sankalp Patra: अग्निवीरों को सरकारी नौकरी पक्की, जानें लोन और फसलों में क्या मिलेगा फायदा? हरियाणा में बीजेपी के 5 बड़े वादे
ADVERTISEMENT