होम / MP Bhopal Weather: भोपाल में मौसम में बदलाव, धूप के बाद फिर बारिश का अलर्ट

MP Bhopal Weather: भोपाल में मौसम में बदलाव, धूप के बाद फिर बारिश का अलर्ट

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 14, 2024, 10:40 am IST

MP Bhopal Weather

India News (इंडिया न्यूज),MP Bhopal Weather: भोपाल में शुक्रवार को मौसम साफ रहा और दिन भर खिली धूप ने लोगों को राहत दी। हालांकि, कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना बनी रही। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि अगले सप्ताह फिर से वर्षा हो सकती है। लगातार हो रही बारिश के कारण शहर का बारिश का कोटा पूरा हो चुका है।

उत्तर प्रदेश और बांग्लादेश में सक्रिय चक्रवात

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश और बांग्लादेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय है। उत्तर प्रदेश के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर चक्रवाती परिसंचरण में बदल गया है। इसके चलते उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में भी निम्न दबाव का क्षेत्र सक्रिय है, जो पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ते हुए तटीय पश्चिम बंगाल की ओर जा रहा है। इससे बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल में मौसम में अस्थिरता आ सकती है।

सौराष्ट्र में भी मौसम का असर

सौराष्ट्र के ऊपर भी एक चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय है, जिससे गरज और बिजली चमकने की संभावना है। हालांकि, तेज बारिश की संभावना फिलहाल नहीं है। प्रशासन द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, भारी बारिश से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। भोपाल और मध्य प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है, कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति भी बनी हुई है। प्रशासन अलर्ट पर है और लगातार हालात पर नजर रख रहा है।

Delhi Rain Forecast: दो दिन की बारिश से सितंबर का कोटा पूरा, आज भी येलो अलर्ट जारी

Delhi NCR News: ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास में 10 फुट पानी में डूबी SUV, युवक की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT