होम / MP By Election News: एमपी उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, बुधनी और विजयपुर सीट के लिए नाम तय

MP By Election News: एमपी उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, बुधनी और विजयपुर सीट के लिए नाम तय

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 15, 2024, 11:13 am IST
ADVERTISEMENT
MP By Election News: एमपी उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, बुधनी और विजयपुर सीट के लिए नाम तय

MP By Election News

India News (इंडिया न्यूज),MP By Election News: मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तैयारियां जोरों पर हैं। भोपाल में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सोमवार को संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नाम लगभग तय हो चुके हैं, जो पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे।

कार्तिकेय सिंह चौहान के नाम पर जोर

बुधनी सीट पर खास चर्चा शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के चुनाव लड़ने की हो रही है। सूत्रों के अनुसार, बुधनी विधानसभा के मंडल अध्यक्षों ने उन्हें चुनावी मैदान में उतारने की मांग की है। हालांकि, शिवराज सिंह चौहान ने इस पर स्पष्ट किया है कि पार्टी नेतृत्व ही प्रत्याशी के नाम पर अंतिम निर्णय लेगा। इसके साथ ही विजयपुर सीट के लिए पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत का नाम लगभग तय माना जा रहा है, जिन्हें हाल ही में बीजेपी ने राज्य का वन और पर्यावरण मंत्री बनाया है।

Delhi Grap 1 Guidelines: दिल्ली में प्रदूषण के खतरे से निपटने के लिए GRAP-1 लागू, जान लीजिए क्या-क्या पाबंदियां लग गईं

विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की जरूरत क्यों?

सीहोर जिले की बुधनी और श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीटें हाल ही में खाली हुई हैं। शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय कृषि मंत्री बनने के बाद बुधनी सीट से इस्तीफा दे दिया था, जबकि रामनिवास रावत ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी जॉइन करने के बाद विजयपुर सीट से इस्तीफा दे दिया। रावत को बीजेपी में शामिल होते ही मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिससे विजयपुर सीट खाली हुई। BJP की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में बुधनी सीट के लिए पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव, रघुनाथ सिंह भाटी और रवि मालवीय के नामों पर भी विचार किया गया है।

Delhi Free Electricity: दिल्ली में मिलेगी मुफ्त बिजली, सर्दियों में 60% से अधिक को राहत, गर्मियों में घटता आंकड़ा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT