होम / MP Bypolls 2024: अखिलेश यादव ने अब MP में बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, क्या है सीटों का समीकरण ?

MP Bypolls 2024: अखिलेश यादव ने अब MP में बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, क्या है सीटों का समीकरण ?

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 21, 2024, 6:59 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Bypolls 2024: अखिलेश यादव ने अब MP में बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, क्या है सीटों का समीकरण ?

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP Bypolls 2024: MP में विजयपुर-बुधनी विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर दोनों ही प्रमुख दलों (BJP और कांग्रेस) की ओर से तस्वीर साफ हो गई है। बुधनी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जहां पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव को प्रत्याशी बनाया है, तो वहीं कांग्रेस ने भी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने बुधनी से राजकुमार पटेल को टिकट दिया है। इधर विजयपुर विधानसभा सीट से BJP ने वन मंत्री रामनिवास रावत को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने मुकेश मल्होत्रा को प्रत्याशी बनाया है। इन दोनों ही सीटों पर रोचक मुकाबला होने की उम्मीद हैं।

इस्तीफा दिया

आपको बता दें कि इधर बुधनी से युवा कांग्रेस के अर्जुन आर्य ने भी बगावती तेवर दिखा दिए हैं। अर्जुन आर्य क्षेत्र में कांग्रेस के लिए काफी सक्रिय रहे। हालांकि, टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया है। अब उन्हें SP ने बुधनी से उम्मीदवार बना दिया है।

23 नवंबर को परिणाम आ जाएंगे

MP की बुधनी और विजयपुर सीट पर उपचुनाव के लिए प्रक्रिया जारी है। 18 अक्टूबर से नामांकन भराने का सिलसिला अभी तक जारी है। हालांकि, 3 दिन में दोनों ही सीटों पर 1 भी नामांकन फॉर्म जमा नहीं हुआ है जबकि 25 अक्टूबर नामांकन फार्म जमा करने की आखिरी तारीख है। 30 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जाएंगे, तो 13 नवंबर को वोटिंग भी होगी और 23 नवंबर को परिणाम आ जाएंगे। इधर दोनों ही प्रमुख दल BJP और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं।

Bahraich Violence: BJP विधायक ने अपने ही नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप, बीजेपी नेता समेत 8 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज कराई

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT