होम / MP Cyber ​​Crime: चार गुना मुनाफे का झांसा, इंदौर के कारोबारी से 4.85 करोड़ की ठगी

MP Cyber ​​Crime: चार गुना मुनाफे का झांसा, इंदौर के कारोबारी से 4.85 करोड़ की ठगी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 13, 2024, 2:00 pm IST

MP Cyber ​​Crime

India News (इंडिया न्यूज),MP Cyber ​​Crime: इंदौर के एक होटल कारोबारी को शेयर मार्केट में चार गुना मुनाफा दिलाने का झांसा देकर 4.85 करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित कारोबारी को साइबर अपराधियों ने एक मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए निवेश करवाया और बाद में उसके सारे पैसे हड़प लिए। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ऐप के जरिए रचा गया धोखाधड़ी का खेल

पीड़ित कारोबारी को आरोपियों ने शेयर मार्केट में कई गुना मुनाफा दिलाने का लालच देकर एक फर्जी एप्लीकेशन डाउनलोड करवाया। “एमस्टॉक मैक्स” नामक इस ऐप के जरिए कारोबारी से भारी निवेश करवाया गया। जब पैसे निकालने का समय आया, तो आरोपी पैसे लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने जब महसूस किया कि उसके साथ धोखा हुआ है, तो उसने तुरंत क्राइम ब्रांच से संपर्क किया और मामले की शिकायत दर्ज कराई।

व्हाट्सएप ग्रुप से बनाया भरोसे का माहौल

आरोपियों ने कारोबारी का भरोसा जीतने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया, जहां उसे बड़े मुनाफे का आश्वासन दिया गया। इस ग्रुप में पीड़ित को अन्य निवेशकों के भी मुनाफे की फर्जी जानकारी दी गई, जिससे वह इस योजना में फंसता चला गया।

साइबर टीम कर रही है जांच

क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को शेयर मार्केट में निवेश के झूठे सपने दिखाकर ठगा। फिलहाल, साइबर टीम ने जांच शुरू कर दी है और आरोपियों से जुड़े कुछ अहम सुरागों का पता लगाया है। मध्य प्रदेश में इस तरह के साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे निवेशकों को सतर्क रहने की जरूरत है।

कौन है नादिर शाह? जिसके सीने में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 5 गोलियां कर दी आरपार

Madhya Pradesh News: थाने से 200 मीटर दूर लूट और हत्या, बुजुर्ग की मौत, पत्नी घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT