होम / MP Farmer News: दुबई का जायका बढ़ाएंगे मालवा के मटर-करेले, 1500 किलो मटर और करेला एक्सपोर्ट

MP Farmer News: दुबई का जायका बढ़ाएंगे मालवा के मटर-करेले, 1500 किलो मटर और करेला एक्सपोर्ट

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 26, 2024, 8:20 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Farmer News: दुबई का जायका बढ़ाएंगे मालवा के मटर-करेले, 1500 किलो मटर और करेला एक्सपोर्ट

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP Farmer News: MP के किसानों के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है कि उनके ताजे और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का स्वाद अब दुबई के लोग भी लेगे। किसानों को नए और अंतरराष्ट्रीय बाजार से जोड़ने की यह नई पहल है। बता दें कि इसके तहत गुरुवार रात को शारजाह के लिए जाने वाली उड़ान के जरिए से 1500 किलो मटर और करेला भेजा गया है। MP के मालवा क्षेत्र के ये प्रसिद्ध उत्पाद दुबई में इंडिया स्वाद का प्रतिनिधित्व करेंगे और वहां के स्थानीय बाजार में पाकिस्तानी मटर की जगह अब इंडिया मटर की गुणवत्ता और स्वाद का नया ऑप्शन भी देंगे।

एक नई खिड़की खुल रही है

MP सरकार ने अपने किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाजार से जोड़ने के लिए इस पहल की शुरुआत की है, जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी हो और वे वैश्विक बाजार में भी अपने उत्पादों की पहचान बना सकें। मालवा क्षेत्र का मटर और करेला पहले से ही देशभर में लोकप्रिय हैं, और अब दुबई के लोग भी इनकी गुणवत्ता का आनंद भी ले सकेंगे।इंदौर से शारजाह के लिए 4 नियमित उड़ानों में यह सब्जियां भेजी जा रही हैं, जिससे किसानों के लिए 1 नई खिड़की खुल रही है।

सरल और प्रभावी हो सकेगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर से सीधी इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट नहीं होने के बाद यह कदम उठाया गया है, जिससे किसान और व्यापारी अपने उत्पाद दुबई के बाजार तक भेज सकें। फिलहाल, माल को यात्री उड़ानों में भेजा जा रहा है, जो 1 बड़ी उपलब्धि है। इस प्रकार के नए अवसरों के साथ, भविष्य में उम्मीद है कि इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट्स भी उपलब्ध होंगी, जिससे निर्यात की प्रक्रिया और भी सरल और बहुत प्रभावी हो सकेगी।

MP News: कॉलेज की छत पर चल रही थी आशिकी, परिवार वालों ने रंगो हाथ गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड को पकड़ा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT