होम / MP Farmers Protest: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में होगा उपचुनाव का बहिष्कार, 30 सितंबर को निकालेंगे मशाल रैली

MP Farmers Protest: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में होगा उपचुनाव का बहिष्कार, 30 सितंबर को निकालेंगे मशाल रैली

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : September 29, 2024, 3:19 pm IST
MP Farmers Protest: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में होगा उपचुनाव का बहिष्कार, 30 सितंबर को निकालेंगे मशाल रैली

India News MP (इंडिया न्यूज़),Farmers Protest:MP के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली जाने के बाद से उनकी बुधनी विधानसभा क्षेत्र के किसान आंदोलन की राह पर निकले पड़े हैं। आपको बता दें कि पिछलो दिनों सप्ताह भर के अंदर किसानों के 2 बड़े आंदोलन हो चुके हैं। जिसमें किसानों का एक आंदोलन कांग्रेस के नेतृत्व में हुआ तो दूसरा आंदोलन किसान संगठन के जरिये होगा। अब किसान संगठनों ने बैठक कर बड़ा निर्णय लिया है कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव का किसान बड़ा बहिष्कार करेंगे।

किसान अपने परिवार सहित बहिष्कार करेंगे

आपको बता दें कि भैरुंदा स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में स्थित विश्रामगृह में किसान संगठन की बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि आने वाले दिनों होने वाले विधानसभा उपचुनाव का किसान अपने परिवार सहित बहिष्कार करेंगे। इसके साथ प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के अनुसार 30 सितंबर को भैरुंदा में 1 विशाल मशाल रैली भी निकाली जाएगी। बैठक के बाद ‘किसान स्वराज संगठन’ के ब्लॉक अध्यक्ष भगवान सिंह यदुवंशी के नेतृत्व में SDM मदन सिंह रघुवंशी को ज्ञापन दिया गया। जिसमें कहा गया कि किसानों को जबरदस्ती DAP के साथ नैनो यूरिया दिया जा रहा है।

ट्रैक्टर यात्रा निकालकर प्रदर्शन किया था

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले किसानों ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के भैरुंदा में 1 बड़ी रैली की थी। बता दें कि इस रैली में लगभग 2000 ट्रैक्टर लेकर किसान शामिल हुए थे। संयुक्त किसान मोर्चा के मार्गदर्शन और किसान स्वराज संगठन के नेतृत्व में किसानों ने ट्रैक्टर यात्रा निकालकर जमकर प्रदर्शन किया था।

पुलिस कांस्टेबल ने दिया गाड़ी रोकने के इसारा, वैगनआर ने रगड़ते हुए 10 मीटर तक घसीटा, दिल दहला देगा ये मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT