होम / MP Govt News: कोलकाता में निवेश की दिशा में बड़ा कदम, सीएम यादव करेंगे उद्योगपतियों से चर्चा

MP Govt News: कोलकाता में निवेश की दिशा में बड़ा कदम, सीएम यादव करेंगे उद्योगपतियों से चर्चा

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 20, 2024, 10:43 am IST

MP Govt News

India News (इंडिया न्यूज),MP Govt News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज कोलकाता में उद्योगपतियों, निवेशकों, और व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे, जिसका उद्देश्य मध्यप्रदेश को एक प्रमुख निवेश स्थल के रूप में स्थापित करना है। यह रोड शो मध्यप्रदेश सरकार की उन योजनाओं का हिस्सा है, जो राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई हैं।

बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच व्यापारिक संबंध

कोलकाता के प्रतिष्ठित होटल जेडब्ल्यू मैरियट में होने वाले इस कार्यक्रम में लगभग 350 प्रतिनिधि भाग लेंगे, जिसमें 60 से अधिक प्रमुख अतिथि और आठ देशों के कांसुलेट भी शामिल होंगे। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करना और निवेश के नए अवसरों को प्रोत्साहित करना है।

Water Crisis in Delhi: दिल्ली के इन इलाकों में 12 घंटे तक नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने दी अहम जानकारी

22 प्रमुख उद्योग प्रतिनिधियों से व्यक्तिगत चर्चा

मुख्यमंत्री यादव ने देश के विभिन्न औद्योगिक नगरों में रोड शो के माध्यम से निवेशकों को आकर्षित करने की पहल की है। वह कोलकाता में स्टील, होजरी, गारमेंट, और लॉजिस्टिक उद्योगपतियों के साथ राउंड-टेबल चर्चा करेंगे। इसके अलावा, वह जर्मन कांसुलेट सहित 22 प्रमुख उद्योग प्रतिनिधियों से व्यक्तिगत चर्चा करेंगे और लंच एवं डिनर के दौरान भी प्रमुख उद्योगपतियों से निवेश संबंधी विचार-विमर्श करेंगे। कार्यक्रम में प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन राघवेंद्र सिंह द्वारा मध्यप्रदेश की निवेश नीति और अवसरों पर एक प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। साथ ही, संबंधित विभागों के प्रमुखों द्वारा एमएसएमई, आईटी, पर्यटन, और खनन जैसे क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर भी जानकारी साझा की जाएगी।

औद्योगिक विकास में क्रांतिकारी बदलाव का प्रयास

इस महत्वपूर्ण आयोजन का उद्देश्य मध्यप्रदेश की स्थिर औद्योगिक नीति, बेहतर बुनियादी ढांचे, और उच्च कुशल मानव संसाधन को प्रस्तुत करना है, जो निवेशकों को आकर्षित करने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री यादव इस अवसर पर उद्योगपतियों को राज्य की विकास योजनाओं से जुड़ने और साझेदारी करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस रोड शो के माध्यम से “इन्वेस्ट इन मध्य प्रदेश” अभियान को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है, जो राज्य के औद्योगिक विकास में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

UP News: मंगेश यादव के बाद अब इस बदमाश का हुआ एनकाउंटर, अपराधी पर था एक लाख का इनाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT