होम / MP News: इंजेक्शन से 17 नवजातों के शरीर पर आए फफोले, 6 ICU में भर्ती

MP News: इंजेक्शन से 17 नवजातों के शरीर पर आए फफोले, 6 ICU में भर्ती

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : September 28, 2024, 3:43 pm IST
MP News: इंजेक्शन से 17 नवजातों के शरीर पर आए फफोले, 6 ICU में भर्ती

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP News: MP के नीमच के जिला हॉस्पिटल में शनिवार को 1 साथ 17 नवजात बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इन बच्चों को उल्टी, बुखार की शिकायत हुई और शरीर पर फफोले पड़ गए। एक साथ इतने बच्चों की तबीयत बिगड़ने के कारण शिशुवार्ड में चारो तरफ हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि 1 दिन पहले जन्मे बच्चों को एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद इस तरह की समस्या पैदा हुई। हंगामा कर रहे घर वालो को हॉस्पिटल और पुलिस के अधिकारियों ने समझाकर शांत किया।

घटना शुक्रवार रात लगभग 8 बजे की

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कि तबीयत बिगड़ने के बाद 3 बच्चों के घर वालो ने उन्हें निजी अस्पताल ले गए, जबकि 6 बच्चों को जिला हॉस्पिटल के ICU में शिफ्ट किया गया है। बाकी अन्य बच्चों को शिशु वार्ड में ही उपचार हो रहा है। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंटीबायोटिक इंजेक्शन जब्त कर लिए हैं। इसी इंजेक्शन से इंफेक्शन की उम्मीद जताई जा रही है। घटना शुक्रवार रात लगभग 8 बजे की है।

परिजनों को समझाकर शांत किया

आपको बता दें कि , शुक्रवार रात 8 बजे हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ ने 26 बच्चों को ठंड और कपकपी के उपचार के लिए सेफ्ट्रिएक्सोन इंजेक्शन लगाया। थोड़ी देर ही बाद ही कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, जिससे वार्ड में चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही ADM लक्ष्मी गामड़ और SDM ममता खेड़े समेत अन्य अधिकारी हॉस्पिटल पहुंचे और परिजनों को समझाकर शांत किया।

इंदिरा एकादशी पर अगर गलती से कर दिया इन चीजों का दान तो राजा से हो जाओगे भिखारी, तिजोरियां हो जाएंगी खाली

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT