होम / MP Politics: कैंडिडेट के नामवापासी के बाद BJP ke जॉर्ज कुरियन उपचुनाव के लिए चुने गए

MP Politics: कैंडिडेट के नामवापासी के बाद BJP ke जॉर्ज कुरियन उपचुनाव के लिए चुने गए

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 28, 2024, 11:42 am IST

MP Politics

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Politics: मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में भाजपा के जॉर्ज कुरियन निर्विरोध चुने गए हैं। जानकारी के मुताबिक, जॉर्ज कुरियन के साथ-साथ कांतदेव और दो अन्य प्रत्याशियों ने भी नामांकन दाखिल किया था। लेकिन इनमें से एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया गया, जबकि दूसरे प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया। ऐसे में जॉर्ज कुरियन का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना लगभग पहले से तय था।

Read More: Gang Rape: कोलकाता के बाद जोधपुर में मासूम के साथ दरिंदगी, मां का रो-रो कर बुरा हाल

20 अगस्त को बने थे उम्मीदवार

भाजपा ने 20 अगस्त को जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था। यह सीट केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सांसद बनने के बाद जून में खाली हो गई थी। जॉर्ज कुरियन के चयन को पार्टी की ओर से एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। जॉर्ज कुरियन ने अपनी पार्टी और केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे मध्य प्रदेश के विकास और जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जिम्मेदारियों पर कही ये बात

जॉर्ज कुरियन राज्यसभा में अपने कार्यकाल के दौरान प्रदेश के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने की बात कही है। बता दें कि भाजपा के इस कदम से यह स्पष्ट हो गया है कि पार्टी राज्यसभा में अपने प्रभाव को और मजबूत करने के लिए प्रयासरत है। इसके अलावा, जॉर्ज कुरियन के निर्विरोध चुने जाने से पार्टी को राज्य की राजनीति में एक बड़ी सफलता मिली है।

Read More: ‘जमानत नियम है, जेल अपवाद’, धन शोधन मामलों में Supreme Court ने कही बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT