होम / MP Politics: CM मोहन यादव ने दी करोड़ों की सौगात! स्वच्छताकर्मी को लेकर कही ये बड़ी बात

MP Politics: CM मोहन यादव ने दी करोड़ों की सौगात! स्वच्छताकर्मी को लेकर कही ये बड़ी बात

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 2, 2024, 6:01 pm IST
MP Politics: CM मोहन यादव ने दी करोड़ों की सौगात! स्वच्छताकर्मी को लेकर कही ये बड़ी बात

MP Politics

India News MP (इंडिया न्यूज) MP Politics: मध्य प्रदेश के लिए बड़ी खुशखबरी है। यहां मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 2 अक्टूबर को 250 करोड़ रुपये की 19 परियोजनाओं का भूमिपूजन किया।

स्वच्छ भारत मिशन

जानकारी के अनुसार,उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन और अमृत योजना के तहत तीन स्थानों पर नए कचरा ट्रांसफर स्टेशन, दो स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय और भोपाल नगर निगम के लिए 125 सीएनजी रोड टू डोर वाहनों को सिंगल क्लिक से हरी झंडी दिखाई।इस मौके पर उन्होंने उज्जैन के सफाई मित्रों के खातों में सिंगल क्लिक से प्रोत्साहन राशि ट्रांसफर की। उन्होंने प्रदेश के 2115 सफाई मित्रों को 3-3 हजार रुपये के हिसाब से 63 लाख 45 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की। बता दें, स्वच्छता में उज्जैन को थ्री स्टार मिले थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि  आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों की जयंती है।

2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान

इससे पहले भी गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती 2 अक्टूबर को मनाई जाती थी। 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान मनाया। हमारे घरों में, सोने से पहले, सफाई कर्मचारी काम पर निकल जाते हैं। जैसे एक सैनिक देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर देता है, वैसे ही सफाई कर्मचारी अपने शहर को साफ रखने का काम करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई कर्मचारियों के इस महान कार्य की प्रशंसा की। महात्मा गांधी ने स्वच्छता को महत्व दिया था। 19 सितंबर को हमने देश के राष्ट्रपति के साथ उज्जैन में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया।

Bihar Helicopter Crash News: बिहार में बड़ा हादसा ! बाढ़ से बचाव के लिए जा रही वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

Iran Israel War:ईरान ने जिस मिसाइल से इजरायल पर किया हमला उसकी क्या है खासियत, ताकत जान बंकर बनवाने लगेंगे दुनिया भर के पावरफुल देश

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT