होम / MP Politics: केला किसानों को लेकर कांग्रेस ने BJP को घेरा, बोले- राहत के नाम पर लॉलीपॉप

MP Politics: केला किसानों को लेकर कांग्रेस ने BJP को घेरा, बोले- राहत के नाम पर लॉलीपॉप

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : September 26, 2024, 7:08 pm IST

MP Politics

India News MP(इंडिया न्यूज) MP Politics: मध्य प्रदेश में केले की फसल और किसानों को लेकर सियासत गरमा गई है। इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर  कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता हेमंत पाटिल ने कहा- मध्य प्रदेश सरकार किसानों को धोखा दे रही है। वहीं बुरहानपुर विधायक अर्चना चिटनीस ने सरकार का बचाव किया है।

कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर जमकर किया हमला

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में केला किसानों का मुद्दा हमेशा चर्चा में रहता है. वहीं केला किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया है. बुरहानपुर में किसानों को मौसम आधारित केला फसल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। वहीं आपको बता दें कि कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस जिला प्रवक्ता हेमंत पाटिल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार किसानों को धोखा दे रही है। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में मौसम आधारित केला फसल योजना के तहत बीमा कंपनी को 334 करोड़ रुपए का अनुदान दिया गया. मध्य प्रदेश सरकार किसानों को धोखा दे रही है.

आंधी-तूफान के कारण केले की फसल को भारी नुकसान

हर साल आंधी-तूफान के कारण केले की फसल को भारी नुकसान होता है और उन्हें करोड़ों का नुकसान होता है. राहत के नाम पर किसानों को आरबीसी 6/4 के तहत लॉलीपॉप दिया जा रहा है। हेमंत पाटिल कहते हैं कि बुरहानपुर में 22000 हेक्टेयर में केले की फसल उगाई जाती है। यानी 50 हजार एकड़ में केले की फसल उगाई जाती है। बुरहानपुर के केले देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सप्लाई किए जाते हैं।

MP Crime News: इंदौर के स्कूल में 3 साल की बच्ची से गंदी हरकत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Awadh Ojha On Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव को लेकर अवध ओझा ने कही ऐसी बात, खुश हो जाएंगे सपाई!

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT