होम / MP Vijaypur By-Election News: भाजपा ने विजयपुर उपचुनाव में रामनिवास रावत को बनाया प्रत्याशी, चुनावी तैयारी तेज

MP Vijaypur By-Election News: भाजपा ने विजयपुर उपचुनाव में रामनिवास रावत को बनाया प्रत्याशी, चुनावी तैयारी तेज

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 14, 2024, 3:52 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Vijaypur By-Election News: भाजपा ने विजयपुर उपचुनाव में रामनिवास रावत को बनाया प्रत्याशी, चुनावी तैयारी तेज

MP Vijaypur By-Election News

India News (इंडिया न्यूज),MP Vijaypur By-Election News: मध्य प्रदेश की भाजपा ने विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए रामनिवास रावत को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। राजधानी में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में, भाजपा के नेताओं ने सभी सुझावों पर विचार करते हुए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की। इस बैठक में सहमति से रावत का नाम सामने आया, जिसके बाद पार्टी ने चुनावी तैयारियों को गति दी है।

विजयपुर में रामनिवास रावत को बनाया प्रत्याशी

रामनिवास रावत, जिन्होंने कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने के बाद मंत्री पद ग्रहण किया था, अब चुनावी मैदान में उतरेंगे। उनके पहले के विधायक पद से इस्तीफे के बाद, विजयपुर में उनके नाम पर मुहर लग गई है। इस उपचुनाव में भाजपा ने अपनी रणनीति को मजबूत करने के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति भी की है।

Begusarai Violence: विसर्जन जुलूस के दौरान मारपीट! 6 घायल, पुलिस अलर्ट पर

प्रत्याशी चयन में प्रभारी और सह प्रभारी की रिपोर्ट महत्वपूर्ण

भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई ने बुधनी विधानसभा के लिए भी प्रत्याशियों के चयन के लिए पैनल बनाने की योजना बनाई है। इस सीट पर रमाकांत भार्गव, रंजीत सिंह चौहान और शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान जैसे दावेदारों के नाम शामिल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सांसद बनने के कारण बुधनी विधानसभा सीट खाली हुई है। भाजपा ने उपचुनाव की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी है। करण सिंह वर्मा को बुधनी का प्रभारी, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह को सह प्रभारी, कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना को विजयपुर का प्रभारी और पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे को सह प्रभारी बनाया गया है। इन नेताओं ने पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए दोनों क्षेत्रों में बैठकें की हैं। भाजपा की यह तैयारी आगामी उपचुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीतिक दृष्टिकोण का एक हिस्सा है।

Atishi Meets PM Modi: दिल्ली की CM आतिशी ने की प्रधानमंत्री मोदी से पहली मुलाकात, सामने आई तस्वीर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT