होम / MP Weather Forecast: एमपी में फिर से बरसेंगे बादल, बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी

MP Weather Forecast: एमपी में फिर से बरसेंगे बादल, बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 19, 2024, 9:35 am IST
ADVERTISEMENT
MP Weather Forecast: एमपी में फिर से बरसेंगे बादल, बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी

MP Weather Forecast

India News (इंडिया न्यूज),MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बीच मौसम का मिजाज फिर से बदल रहा है। राज्य के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जिससे गुलाबी ठंड का एहसास हो रहा है। बालाघाट में तेज बारिश दर्ज की गई, जबकि धार में हल्की वर्षा हुई। नर्मदापुरम, इंदौर और जबलपुर जैसे जिलों में बादलों की घेराबंदी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, और सिवनी समेत कई जिलों में गरज-चमक और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। इसके पीछे अरब सागर और राजस्थान पर बने दो मौसम प्रणालियों का प्रभाव बताया जा रहा है, जो प्रदेश में नमी ला रही हैं। इस नमी के चलते कई स्थानों पर बारिश की गतिविधियां हो रही हैं और मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में और बारिश की संभावना जताई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में सुबह-शाम धीरे-धीरे बढ़ रही सर्दी, आज को लेकर मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

तापमान में उतार-चढ़ाव जारी

राज्य के विभिन्न हिस्सों में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है। पचमढ़ी में सबसे कम 18.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जबकि इंदौर में 23.6 डिग्री, जबलपुर में 20.4 डिग्री और भोपाल में 21 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। वहीं, अधिकतम तापमान गुना में 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि ग्वालियर में 36.5 डिग्री और भोपाल में 32.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा।

मौसम विभाग की चेतावनी

शनिवार को नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और वज्रपात की संभावना है। जनता को सलाह दी गई है कि वे सतर्क रहें और मौसम की जानकारी पर नजर बनाए रखें।

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में कैैसा है आज का मौसम ? जानें कितना है AQI का स्तर

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT