होम / MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम बदलाव के साथ बढ़ी ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम बदलाव के साथ बढ़ी ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 28, 2024, 9:29 am IST
ADVERTISEMENT
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम बदलाव के साथ बढ़ी ठंड, बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Update

India News(इंडिया न्यूज),MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में अचानक परिवर्तन से ठंडक बढ़ गई है और दिवाली के उत्सव में बारिश के कारण खलल पड़ सकता है। बंगाल की खाड़ी में ‘दाना’ तूफान कमजोर हो गया है, लेकिन इसका असर राज्य के पूर्वी हिस्सों में दिखाई देगा। मौसम विभाग ने सोमवार से रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग में रिमझिम बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इसके चलते भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में दिवाली के दौरान बादलों के छाए रहने और बूंदाबांदी की संभावना है, जिससे उत्सव का मजा फीका पड़ सकता है।

इन शहरों में दर्ज की गई तापमान में गिरावट 

प्रदेश के प्रमुख शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पचमढ़ी, जो राज्य का एकमात्र हिल स्टेशन है, वहां न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। छिंदवाड़ा में 15.8, जबलपुर में 18.6, उज्जैन में 18.8 और ग्वालियर तथा इंदौर में 18.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान भी 26.8 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है, जिसमें गुना में सर्वाधिक तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Diwali से पहले देश को दहलाने की साजिश? तिरुपति के इस्कॉन मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, पन्ना और मैहर जैसे जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रह सकता है, हालांकि पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादलों के कारण रात के तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है जबकि दिन के तापमान में कमी देखी जा सकती है।

Delhi Weather Today: अक्टूबर में भी गर्मी का एहसास, दिल्ली में नहीं दिख रही ठंड की आहट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT