होम / MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में मौसम का बदलता मिजाज, रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में मौसम का बदलता मिजाज, रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 26, 2024, 9:16 am IST
ADVERTISEMENT
MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में मौसम का बदलता मिजाज, रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update Toady

India News(इंडिया न्यूज),MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से बदल रहा है। चक्रवात ‘दाना’ के कमजोर पड़ने से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना बन गई है।

इन जिलों में 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

रीवा, शहडोल और जबलपुर समेत लगभग 15 जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवात अब कमजोर होकर ओडिशा के पास गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है, जिसका असर मध्य प्रदेश के मौसम पर भी पड़ रहा है। इसके चलते प्रदेश के अधिकांश इलाकों में हल्की ठंड का एहसास हो रहा है, जहां तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

Himachal Weather: हिमाचल में बिगड़ सकता है मौसम, आने वाले 5 दिन रहेंगे खतरनाक; जानें वजह

सुबह-शाम हल्की ठंड

मौसम विभाग के अनुसार, रीवा और शहडोल में 27 अक्टूबर से बारिश का दौर शुरू हो सकता है, वहीं अन्य जिलों में भी रुक-रुककर बारिश की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश के 20 शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। पचमढ़ी में सबसे कम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिससे ठंड का अनुभव हो रहा है। गुना और खजुराहो में दिन का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जबकि रात के समय हल्की ठंड बढ़ रही है।

कई जिलों में संभावित आंधी

मौसम विभाग ने बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिलों में भारी बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा इंदौर, भोपाल, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बड़वानी, देवास जैसे जिलों में भी आंधी के साथ बारिश हो सकती है। तापमान में लगातार गिरावट से प्रदेश में सुबह और शाम के समय ठंड का असर बढ़ता जा रहा है।

Delhi Weather News: दिल्ली में ठंड की दस्तक पर विराम, प्रदूषण से अक्टूबर में गर्म बनीं रातें

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT