होम / MP Weather Updates: मानसून का यू-टर्न, मध्य प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Updates: मानसून का यू-टर्न, मध्य प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 27, 2024, 9:37 am IST

MP Weather Updates

India News (इंडिया न्यूज़),MP Weather Updates: मध्य प्रदेश में विदा ले रहे मानसून ने अचानक यू-टर्न लेते हुए प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की स्थिति उत्पन्न कर दी है। मौसम विभाग ने राज्य के 16 जिलों में यलो से लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस बदलाव के चलते कई जिलों में बेहिसाब बारिश के साथ बाढ़ का भी खतरा मंडरा रहा है।

खंडवा में सबसे अधिक बारिश

गुरुवार को प्रदेश में कई जिलों में मूसलाधार बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश खंडवा में हुई, जहां 45 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इंदौर में 22 मिमी, नर्मदापुरम में 10 मिमी, धार में 11 मिमी और उज्जैन में 11 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, यह सिलसिला अगले दो से तीन दिन तक जारी रहने की संभावना है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का दौर जारी, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

कई जिलों में तापमान सामान्य से अधिक

बारिश के साथ-साथ प्रदेश के तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। रतलाम में 35°C, इंदौर में 30.5°C, ग्वालियर में 32.7°C, भोपाल में 32°C और जबलपुर में 32.4°C अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। विशेषज्ञों के अनुसार, हवा के ऊपरी भाग में बने चक्रवात के कारण प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में शुक्रवार से तेज बारिश हो सकती है।

बारिश के संभावित क्षेत्र

नर्मदापुरम, खंडवा, भोपाल, रायसेन, उज्जैन, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, और सतना समेत कई जिलों में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है। अरब सागर से आ रही नमी के कारण प्रदेश में बारिश का यह दौर और बढ़ सकता है, जिससे किसानों और आम जनता को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Delhi Rain Forecast: दिल्ली-NCR में आज छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश की उम्मीद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT