होम / Ujjain News: उज्जैन महाकाल मंदिर की दीवार गिरने के मामले में बड़ा एक्शन, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Ujjain News: उज्जैन महाकाल मंदिर की दीवार गिरने के मामले में बड़ा एक्शन, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 29, 2024, 9:32 pm IST
Ujjain News: उज्जैन महाकाल मंदिर की दीवार गिरने के मामले में बड़ा एक्शन, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Ujjain News: महाकाल मंदिर की दीवार गिरने के मामले में दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

India News MP(इंडिया न्यूज़),Ujjain News: उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के सामने दीवार ढहने के मामले में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। उज्जैन के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने महाकाल थाना प्रभारी समेत एक सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। वहीं, अतिक्रमण हटाने में लापरवाही बरतने पर नगर निगम के सब इंजीनियर और विशेष गैंग प्रभारी को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा महाकाल क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी प्लाटून कमांडर दिलीप बामनिया को भी निलंबित कर दिया गया है।

इस घटना के बाद उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने चार अधिकारियों पर कार्रवाई के संकेत भी दिए हैं। उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है।

तलाक के बाद फिर प्यार! कौन है ये मिस्ट्री गर्ल? जिसको दिल दे बैठे Honey Singh, हाथों में हाथ डाल दिया पोज

थाना प्रभारी और एसआई निलंबित

उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस मामले में महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा और सब इंस्पेक्टर भारत सिंह निगवाल को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की जांच अभी जारी है। धार्मिक नगरी उज्जैन के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि सड़क पर बैठे लोगों को अफसरों के जरिए हटाना था। इसके अलावा काम में भी लापरवाही बरती गई। इसके चलते उन्हें निलंबित किया गया है।

नगर निगम की दिखी लापरवाही 

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही दिख रही है। इसके चलते तीन-चार अधिकारियों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। शाम तक जांच रिपोर्ट का इंतजार है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि इसके अलावा दीवार गिरने की घटना की जांच जारी रहेगी।

अधिकारी कर रहे हैं जांच

महाकालेश्वर मंदिर के सामने गेट नंबर 4 की दीवार गिरने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई, इस पूरी घटना की जांच अभी भी जारी है। उज्जैन के प्रशासनिक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि स्मार्ट सिटी ने पुरानी दीवार पर प्लास्टर और रंग-रोगन किया था। वर्तमान में यह क्षेत्र मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अंतर्गत आता है। दीवार गिरने के मामले में नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही भी बताई जा रही है।

Bihar News: पूर्णिया सांसद पप्पू यादव के पिता की स्मृति में सर्वधर्म प्रार्थना सभा, कई बड़े नेताओं ने की शिरकत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT