होम / Regional Industry Conclave: बुंदेलखंड में विकास की नई उड़ान, उद्योगों और निवेशकों का होगा मंथन

Regional Industry Conclave: बुंदेलखंड में विकास की नई उड़ान, उद्योगों और निवेशकों का होगा मंथन

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 27, 2024, 12:25 pm IST
Regional Industry Conclave: बुंदेलखंड में विकास की नई उड़ान, उद्योगों और निवेशकों का होगा मंथन

Regional Industry Conclave:

India News (इंडिया न्यूज़),Regional Industry Conclave: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित कॉन्क्लेव में बुंदेलखंड के विकास की संभावनाओं पर व्यापक चर्चा होगी। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में उद्योगों के विस्तार और निवेशकों को आकर्षित करना है। एमपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के साथ विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि एक राउंड-टेबल सत्र में विकास की दिशा पर मंथन करेंगे। इसके अलावा, वन-टू-वन संवाद के माध्यम से विभिन्न उद्योगों से जुड़े मामलों पर गहराई से चर्चा की जाएगी।

पेट्रोकेमिकल और बीड़ी उद्योग पर विशेष ध्यान

इस कॉन्क्लेव में कई सेक्टोरल सत्र आयोजित किए जा रहे हैं। प्रमुख फोकस बीना रिफाइनरी से जुड़ी पेट्रोकेमिकल, प्लास्टिक और संबंधित उद्योगों पर रहेगा। इसके साथ ही, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी, एमएसएमई और स्टार्टअप के क्षेत्रों में भी विचार-विमर्श होगा। खास बात यह है कि बीड़ी उद्योग पर एक पृथक सत्र में विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी। रिन्यूएबल एनर्जी और टेक्सटाइल सेक्टर पर भी दो राउंड-टेबल चर्चाएं होंगी।

स्थानीय उत्पादों और आईटी समाधान पर ध्यान

‘एक ज़िला-एक उत्पाद’ (ओडीओपी) से संबंधित कार्यशाला में सागर संभाग के स्थानीय उत्पादों की गुणवत्ता, विपणन और प्रसंस्करण पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, स्थानीय समस्याओं के आईटी आधारित समाधान के लिए हैकाथॉन का आयोजन भी होगा।

MCD Standing Committee Elections News: AAP का बड़ा ऐलान, MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आप नहीं लेगी हिस्सा’

भव्य आयोजन, बुंदेली व्यंजन का स्वाद

पीटीसी मैदान पर कॉन्क्लेव के लिए विशाल पंडाल तैयार किया गया है, जहां 6,000 लोगों के आने की उम्मीद है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले निवेशकों और उद्योगपतियों को बुंदेली व्यंजन परोसे जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव स्वयं तीन सौ अतिथियों के साथ भोजन करेंगे, जिसमें कढ़ी, बरा, सीरा और कोदो-ज्वार की रोटियां परोसी जाएंगी।

परिवर्तित यातायात और होटलों में अतिथियों की व्यवस्था

कॉन्क्लेव को लेकर शहर के सभी होटल पूरी तरह बुक हो चुके हैं। अतिथियों की संख्या अधिक होने से सरकारी रेस्ट हाउस और गेस्ट हाउस में भी उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है, जिससे आयोजन स्थल के आसपास के इलाकों में यातायात को डायवर्ट किया गया है।

Tirupati Prasad News: तिरुपति प्रसाद मामले में राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने बाहरी प्रसाद लेने पर की रोक की मांग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT