Warning: Undefined array key 0 in /home/indianews/htdocs/indianews.in/new/article.php on line 64
Religious Helicopter Service: MP की धार्मिक हेली सेवा ठप! पहली उड़ान के बाद नहीं ले पाई दूसरी उड़ान, जानिए वजह-India News - India News
होम / Religious Helicopter Service: MP की धार्मिक हेली सेवा ठप! पहली उड़ान के बाद नहीं ले पाई दूसरी उड़ान, जानिए वजह

Religious Helicopter Service: MP की धार्मिक हेली सेवा ठप! पहली उड़ान के बाद नहीं ले पाई दूसरी उड़ान, जानिए वजह

Veshali Dhanik • LAST UPDATED : August 23, 2024, 11:09 am IST

Religious Helicopter Service

India News (इंडिया न्यूज), Religious Helicopter Service: मध्य प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए शुरू हुई PM श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा ने अभी तक बस एक ही उड़ान भरी है, जो उसकी पहली उड़ान थी, उसके बाद यह रुक गई। 16 जून को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन से इस सेवा का शुभारंभ किया था, लेकिन यात्रियों की कमी के कारण यह योजना सफल नहीं हो पाई।

तीर्थस्थलों को जोड़ने का प्रयास

इस सेवा का उद्देश्य इंदौर और भोपाल को ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर जैसे प्रसिद्ध तीर्थस्थलों से जोड़ना था। पहली और एकमात्र उड़ान में मुंबई का एक परिवार उज्जैन से ओंकारेश्वर गया, लेकिन इसके बाद हेलीकॉप्टर फिर से उड़ान नहीं भर सका।

यात्रा का किराया

योजना के तहत, इंदौर से उज्जैन का किराया 4,524 रुपये, इंदौर से ओंकारेश्वर 5,274 रुपये, और इंदौर से उज्जैन और ओंकारेश्वर की यात्रा 12,524 रुपये तय की गई थी।

विभाग को नहीं है जानकारी

इस सेवा के संचालन के लिए जिम्मेदार विमानन विभाग के अधिकारियों को भी इसकी वर्तमान स्थिति की जानकारी नहीं है। विभाग के प्रमुख सचिव और उप सचिव ने स्थिति की जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कही।

अन्य हवाई सेवाओं का संचालन

हालांकि, पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा, जो पर्यटन विभाग द्वारा संचालित है, अभी भी चल रही है। यह सेवा प्रदेश के आठ शहरों को जोड़ती है, हालांकि कुछ मार्गों पर यात्रियों की संख्या कम है, जिसके कारण किराए में 50% तक की छूट दी जा रही है।

धार्मिक पर्यटन पर सवाल

यह स्थिति मध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयासों पर सवाल खड़े करती है और सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में आने वाली चुनौतियों को उजागर करती है।

Also Read:

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT