होम / मध्यप्रदेश में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची, मौके पर एनडीआरएफ की टीम मौजूद, बचाने की जद्दोजहद जारी

मध्यप्रदेश में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची, मौके पर एनडीआरएफ की टीम मौजूद, बचाने की जद्दोजहद जारी

Suman Saurabh • LAST UPDATED : June 7, 2023, 3:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Madhya Pradesh Borewell News: मध्यप्रदेश के सीहोर जिला मुख्यालय  से 15 किलोमीटर दूर ग्राम मुंगावली (Village Mungawali) में एक बच्ची खुले बोरवेल में गिर गई है। घटना की जानकारी लगते ही राहत एवं बचाव कार्य करने के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची है। कलेक्टर और एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। बोरवेल में गिरी बच्ची का नाम सृष्टि कुशवाहा बताया जा रहा है। वहीं, मुख्यमंत्री चौहान ने सीहोर में बच्ची के बोरवेल में गिरने की घटना का संज्ञान लिया और प्रशासन को बच्ची को निकालने के समुचित प्रयास करने का निर्देश दिया है।

गड्ढे से आ रही बच्ची की आवाज

एसडीआरएफ की टीम ने बच्ची को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू कर दिया है। दो जेसीबी और एक पोकलेन मशीन की मदद से बोरवेल के आसपास खुदाई कर बच्ची को गैस सिलेंडर के जरिए ऑक्सीजन दी जा रही है। बताया जा रहा है कि अब तक 3 सिलेंडर खत्म हो चुके हैं। चौथा ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया गया है। दो एंबुलेंस भी बुलाई गई है मौके पर, जिससे बच्ची को निकालते ही आपातकालीन स्थिति में उसे जल्द से उपचार के लिए अस्पताल भेजा जा सके। बच्चे की रोने की आवाज लगातार गड्ढे से आ रही है। हिडन कैमरा भी बोरवेल के गड्ढे में डाला जा गया है जिससे बच्ची की लोकेशन पता चल सके।

लटेरी हादसे से नहीं लिया सबक

बता दें अब से तीन महीने पहले 14 मार्च को भी विदिशा जिले के लटेरी तहसील के आनंदपुर के पास खेरखड़ी पठान क्षेत्र में एक सात वर्षीय बच्चा 60 फीट गहरे बोर के गड्ढे में गिर गया था। वह 43 फीट गहरे गड्ढे में फंसा था। 20 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलने के बाद बच्चे को निकाला गया लेकिन तबतक देर हो चुकी थी। उसे नहीं बचाया जा सका। बच्चा 25 घंटे तक इस बोरवेल में फंसा रहा था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.