होम / मध्य प्रदेश: 24 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचाया जा सका बच्चे की जान, 60 फीट गहरे बोरवेल में गीरा था बच्चा

मध्य प्रदेश: 24 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बचाया जा सका बच्चे की जान, 60 फीट गहरे बोरवेल में गीरा था बच्चा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 15, 2023, 1:04 pm IST

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बता दें खेलते समय एक आठ साल का बच्चा 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। बता दें इस बच्चे का नाम लोकेश बताया जा रहा है। ऐसे में अब इस बच्चे की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार 24 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को निकाला गया था। जिसके बाद मेडिकल टीम उसे लटेरी अस्पताल लेकर पहुंची। यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया। विदिशा के कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने इसकी पुष्टि की है।

परिवार के लिए 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद

विदिशा के कलेक्टर उमा शंकर भार्गव का कहना है कि हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की, लेकिन अफसोस है कि हम बच्चे को बचा नहीं पाए। सीएम ने भी दुख व्यक्त किया और बच्चे के परिवार के लिए 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है। हम दोषियों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई करेंगे।

क्या है पूरा मामला?

8 वर्षीय लोकेश विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्राम आनंदपुर के पास स्थित खेरखेड़ी पठार के पास एक खेत में खेल रहा था। इस दौरान बच्चा खेत में खुले पड़े बोरवेल में अचानक गिर गया। बच्‍चे को बोरवेल से निकालने के लिए प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बच्चे को बचाने के लिए चलाए जा रहे राहत और बचाव अभियान को लेकर अधिकारियों से बात की थी।

ये भी पढ़ें – Rahul Gandhi Controversy: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- मोदी विरोध में देश के विरोधी हो गए राहुल

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT