होम / Ujjain Fraud: अधिक उम्र में शादी करने वाले सावधान! महाकाल मंदिर की लाइन में खड़े रहा पति, उधर नई नवेली दुल्हन ने किया कांड

Ujjain Fraud: अधिक उम्र में शादी करने वाले सावधान! महाकाल मंदिर की लाइन में खड़े रहा पति, उधर नई नवेली दुल्हन ने किया कांड

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 4, 2024, 3:28 pm IST

Ujjain Fraud

India News MP (इंडिया न्यूज़), Ujjain Fraud: आज के समय में लोग दौलत, शोहरत मिलने के बाद ही शादी करना चाहते है। ऐसे में बहुत उम्र निकल जाती है और अधिक उम्र में शादी करते है। जिसके बाद लड़के ऑनलाइन एप्लीकेशन के जरिए लड़की खोज रहे है। जो आगे चल कर सही नहीं रहता है एक ऐसा ही मामला बैतूल में रहने वाली संजना के साथ हुई। इस महिला ने एक युवाक को जीवन भर साथ रहने का वादा किया और खुद 4 लाख लेकर फरार हो गई।

क्या है पूरा मामला

मंगलवार को उज्जैन पुलिस कमिश्नर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सभी को चौंका दिया। उज्जैन के पास उटेसरा गांव के रहने वाले सीताराम राठौड़ ने पुलिस कमिश्नर से लुटेरी दुल्हन की शिकायत की। उन्होंने बताया कि अधिक उम्र होने के कारण उन्हें शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही थी, इसलिए उन्होंने प्रह्लाद नाम के दलाल के जरिए बैतूल में रहने वाली संजना धुर्वे के परिवार से संपर्क किया।

MP News: नहीं रहे सीएम मोहन यादव के पिता! अंतिम विदाई में उमड़ा जनता का सैलाब

लड़की के परिवार ने 1,70,000 रुपये का भुगतान करने के बाद उसकी शादी करने का वादा किया। सीताराम ने संजना से शादी की और 1,70,000 रुपये का भुगतान किया। फिर उसने सोने और चांदी के आभूषणों सहित बहुत सारे पैसे की मांग की, जिसे सीताराम ने पूरा किया।

लाइन में लगने से चक्कर आ गया

तब उन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन करने की इच्छा व्यक्त की। अपनी पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए, सीताराम उसे मंदिर ले गया। संजना रफू ने जब अपने पति को महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों की लाइन में देखा तो उन्हें चक्कर आ गया। जब वह काफी देर तक नहीं लौटी तो सारी बात स्पष्ट हो गयी। पीड़ित सीताराम का कहना है कि संजना चार दिन तक उसके घर में रही।

चार दिन में चार लाख गायब

चार दिन में चार लाख रुपये का गबन कर वह फरार हो गई। पीड़ित पक्ष का कहना है कि इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए दलाल प्रह्लाद के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। संजना के भागने के बाद प्रह्लाद ने जिन लोगों के मोबाइल नंबर दिए थे, वे भी बंद हो गए। इस दौरान जब दलाल ने उससे संपर्क किया तो उसने पीड़ित को सीताराम की धमकी भी दी।

MP Cabinet Meeting: एमपी कैबिनेट बैठक में किन- किन प्रस्तावों को मिली मंजूरी? जानिए पूरी डिटेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT