होम / Ujjain Mahakal Temple: महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Ujjain Mahakal Temple: महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 2, 2024, 12:18 pm IST
Ujjain Mahakal Temple: महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Ujjain Mahakal Temple

India News (इंडिया न्यूज),Ujjain Mahakal Temple: राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक गंभीर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को 1 अक्टूबर को डाक के जरिए एक धमकीभरा पत्र मिला, जिसमें उज्जैन के महाकाल मंदिर सहित राजस्थान के कई महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

इस दिन महाकाल मंदिर को उड़ाने की बात कही 

पत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम दर्ज है, जिससे सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। इस पत्र में 2 नवंबर को महाकाल मंदिर को निशाना बनाने और 30 अक्टूबर को जयपुर, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, हनुमानगढ़ और गंगानगर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की बात कही गई है। जैसे ही स्टेशन मास्टर को यह पत्र मिला, उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत हरकत में आकर स्टेशन की सुरक्षा जांच शुरू की और पूरे मामले की जानकारी उच्च सुरक्षा एजेंसियों को दी। इस धमकी के बाद से राजस्थान के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और महाकाल मंदिर के आसपास सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

Gandhi Jayanti: इंदौर में 79 साल से कस्तूरबा ग्राम में गांधीवादी सिद्धांतों की शिक्षा, बा के घर मिल रहा ‘आसरा’

अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

सुरक्षा एजेंसियों ने संभावित खतरे को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। महाकाल मंदिर, जो कि उज्जैन में स्थित है और हर दिन हजारों श्रद्धालुओं का आस्था का केंद्र है, को लेकर इस प्रकार की धमकियां पहले भी सामने आ चुकी हैं। इस बार, रेलवे स्टेशनों को भी निशाना बनाने की बात ने प्रशासन की चिंताएं और बढ़ा दी हैं। इस घटना के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने अपनी तैयारियों को और पुख्ता कर लिया है। इस प्रकार की धमकियां देश में शांति और सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा पैदा करती हैं, और ऐसे में जनता को भी सतर्क रहने की अपील की जा रही है। (खबर अपडेट हो रही है…)

Sonam Wangchuk Again Detained: फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, अनिश्चितकालीन अनशन जारी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT