होम / Weather Update: छत्तीसगढ़ में थम जाएगी मानसून की चाल, जानें आने वाले 3 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: छत्तीसगढ़ में थम जाएगी मानसून की चाल, जानें आने वाले 3 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : September 29, 2024, 1:35 pm IST
Weather Update: छत्तीसगढ़ में थम जाएगी मानसून की चाल, जानें आने वाले 3 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

India News CG (इंडिया न्यूज़),Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून की चाल रुक गई है। प्रदेश में बरसात की गतिविधियों में कमी आ गई है। आपको बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अनेक जिलों में काफी तेज धूप है। बरसात के असर कम होते ही गर्मी का असर शुरू हो गया है। प्रदेश में आने वाले 3 दिनों तक कम बरसात होगी। यानी कि 1-2 जगह पर हल्की से हल्की कम बरसात हो सकती है। मानसून कम होने की वजह से बरसात में कमी आ गई है।

गर्मी का असर देखने को मिल सकता है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, 29 सितंबर से आने वाले 3 दिनों तक प्रदेश में गरज चमक के साथ हो रही बरसात की गतिविधि में काफी गिरावट होने की उम्मीद है। दरअसल, मानसूनी सिस्टम कमजोर होने की वजह से बरसात की गतिविधियों में कमी आने की उम्मीद है। हालांकि इस बीच 1-2 जगह पर हल्की से हल्की मध्यम बरसात हो सकती है। इन 3 दिनों में तेज धूप के साथ गर्मी का भी असर देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि मौसम एक्सपर्ट के अनुसार आने वाले 3 दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की उम्मीद है।

मध्यम बारिश होने की संभावना

आपको बता दें कि मौसम एक्सपर्ट ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा फिरोजपुर, सिरसा, चूरू, अजमेर, , जूनागढ़ और 21 डिग्री उत्तर/ 70 डिग्री पूर्व से होकर गुजर रही है। साथ ही दक्षिण पश्चिम UP और आसपास के इलाकों में स्थित चक्रवर्ती परिसंचरण समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है, बता दें कि जो ऊंचाई के साथ दक्षिण पश्चिम की ओर झुका हुआ है। साथ ही इसके प्रभाव प्रदेश के एक दो जगहों पर हल्की से हल्की बरसात होने की उम्मीद है।

Bus Accident: प्रयागराज से नागपुर जा रही बस MP के मैहर में खड़े डंपर में घुसी, 9 की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT