होम / Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस की इस्तीफा की पेशकश पर आया सीएम शिंदे का बड़ा बयान, जानें क्या कहा -IndiaNews

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस की इस्तीफा की पेशकश पर आया सीएम शिंदे का बड़ा बयान, जानें क्या कहा -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 5, 2024, 6:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Maharashtra: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा बुधवार (5 जून) को राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार के एक दिन बाद सरकारी कर्तव्यों से इस्तीफा देने की पेशकश के कुछ घंटों बाद, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह उपमुख्यमंत्री से फिर बात करेंगे।एकनाथ शिंदे ने एक बयान में कहा कि विफलताओं से हमें हतोत्साहित नहीं होना चाहिए और जनता को गुमराह करके वोट पाने की कोशिश करना एक अस्थायी सफलता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं जल्द ही देवेंद्र जी से बात करूंगा। हमने पहले भी साथ मिलकर काम किया है और हम भविष्य में भी काम करते रहेंगे।

शिंदे ने दी पहली प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को गुमराह करके वोट पाने की कोशिश करना एक अस्थायी सफलता है। हम विकास के एजेंडे के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हम विपक्ष के झूठे दावों का मुकाबला करने में सामूहिक रूप से विफल रहे हैं। वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि संविधान बदलने की झूठी कहानी ने हमें चोट पहुंचाई है। विपक्ष मोदी हटाओ का नारा लगा रहा था। हालांकि, मतदाताओं ने उन्हें सत्ता से दूर रखा। उन्होंने कहा कि चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी है। तीनों दलों ने चुनावों में एक साथ काम किया था। वोट शेयर पर नजर डालें तो मुंबई में महायुति को दो लाख से ज्यादा वोट मिले। पिछले दो सालों में सरकार ने राज्य में कई अच्छे फैसले लिए हैं। इस चुनाव में सीटें भले ही कम हुई हों, लेकिन वोट बढ़े हैं।

Lok Sabha Results: जेल में सजा काट रहे दो उम्मीदवार की लोकसभा चुनाव में जीत, क्या वे ले सकते हैं शपथ? -IndiaNews

फडणवीस ने ली हार की जिम्मेदारी

बता दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हर की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि महाराष्ट्र में ऐसे नतीजों की जिम्मेदारी मैं लेता हूं। मैं पार्टी का नेतृत्व कर रहा था। मैं भाजपा हाईकमान से अनुरोध कर रहा हूं कि मुझे सरकार की जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए। ताकि मैं आगामी चुनावों में पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर सकूं। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में जो पराजय हुई, हमारी सीटें कम हुईं, इसकी पूरी जिम्मेदारी मेरी है। मैं इस जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं और जो कमी है, उसे पूरा करने की कोशिश करूंगा। मैं भागने वाला व्यक्ति नहीं हूं। हम नई रणनीति तैयार करेंगे और नई रणनीति तैयार करने के बाद हम जनता के बीच जाएंगे।

UP Murder Video: मेरठ में बदमाशों का खौफनाक हरकत, बच्चों के सामने पिता को मारी गोली -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Fifth Marriage: चार बीवी से नहीं भरा मन तो पांचवी से कर ली शादी, महिला को बेडरूम में ले जाकर दोस्तों से करवाया ये काम
जुलाई में होगा Neet PG का आयोजन, परीक्षा से दो घंटे पहले तैयार होगा पेपर
PM Modi and Hibi Eden: भाषण के बीच सदन में पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद को पिलाया पानी, क्या थी वजह? वीडियो वायरल
Artificial Colors in Food: आपकी फेवरेट पानी पुरी बन सकती है आपके लिए जानलेवा बीमारियों की वजह, आंखें खोल देगा ये खुलासा
Road Accident: पहाड़ पर बस का ब्रेक फेल तो हीरो बनकर सामने आए सेना के जवान, ऐसे बचाई जान
Mamata Banerjee: ममता बनर्जी के खिलाफ बंगाल के राज्यपाल के मानहानि मुकदमे पर कल सुनवाई करेगी अदालत, जानें पूरा मामला
Hathras Stampede: अखिलेश यादव से है बाबा साकार हरि का पुराना नाता, बाबा के खिलाफ यौन शोषण समेत कई गंभीर मुकदमे दर्ज
ADVERTISEMENT