होम / मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में बारिश के साथ गरजेगी बिजली

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में बारिश के साथ गरजेगी बिजली

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 2, 2022, 1:25 pm IST

संबंधित खबरें

MP Weather News

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम ने अपना रूख एक बार फिर से बदल दिया है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में गुरूवार को हुई रूक-रूक कर बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। मौसम वैज्ञानिक एमएस तोमर ने बारिश को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश से लेकर तमिलनाडु तक द्रोणिका के बनने तथा हिमालय की तराई में पहुंच चुकी मानसून द्रोणिका के दक्षिण की तरफ शिफ्ट होने से बादल बन रहे हैं। जिससे राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बरसात हो रही है। फिलहाल कुछ दिनों तक मौसम का हाल यहां पर यही रहने वाला है।

तबाह हो रही किसानों की फसलें

आपको बता दें कि बड़वानी, अलीराजपुर और सीहोर सहित कई जिलों में गुरुवार को एक बार फिर से भारी बारिश हुई है। जिससे कई इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। इसके अलावा मूसलाधार बारिश के चलते कई सड़के टूट गई हैं। कई इलाकों में सड़कों पर कमर से भी ऊपर पानी भर चुका है। इसके अलावा तेज बारिश के चलते सीहोर जिले के आष्टा में भी सड़के तालाब में तब्दील हो चुकी हैं। इसके अलावा तेज बारिश के चलते किसानों को काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है। किसानों की सोयाबीन की फसल बारिश के चलते पूरी तरह से खराब हो चुकी है। राज्य में जलाशय का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे हर कोई परेशान है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि राज्य में जलाशय का स्तर बढ़ने की वजह से कोलार डैम का एक गेट खोलना पड़ गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश को लेकर मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसमें अलीराजपुर, इंदौर, उज्जैन, सीहोर, विदिशा रायसेन और बड़वानीस लजैसे कई स्थानों पर तेज बारिश का साथ-साथ गरज चमक की स्थिति भी बन सकती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शनिवार को बदल गए Petrol-Diesel के दाम? चेक करें कच्चे तेल की कीमत
Aaj Ka Panchang: आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी और शनिवार, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
ADVERTISEMENT