होम / Mumbai News: प्रकाश अंबेडकर ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, बीजेपी पर साधा निशाना

Mumbai News: प्रकाश अंबेडकर ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, बीजेपी पर साधा निशाना

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 10, 2023, 2:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Abhishek Sharma, Mumbai : प्रकाश अंबेडकर ने आकोला लोकसभा चुनाव क्षेत्र से बिगुल फूंक दिया है। वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाश अंबेडकर ने बीजेपी पर निशाना भी साधा है। शहर में जिस अटल बिहारी वाजपेयी फ्लाईओवर का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया था, वह महज छह महीने के भीतर ढह गया। अब पिछले 8 महीने से इसकी मरम्मत का काम चल रहा है फिर भी फ्लाईओवर को यातायात के लिए नहीं खोला गया है।

प्रकाश अंबेडकर ने एक ट्वीट में कहा…

“मैं महीने में दो बार अकोला आता हूं और हर बार कम से कम 5 दिन रुकता हूं। जब भी मेरा वाहन अशोक वाटिका चौक से गुजरता है, मुझे उम्मीद है कि ढहे हुए फ्लाईओवर की मरम्मत हो जाएगी और वह चालू हो जाएगा। लेकिन, हर बार मुझे निराशा ही हाथ लगी।

तीन साल में 163 करोड़ की लागत से शहर के मध्य भाग में दो फ्लाईओवर का निर्माण कराया गया। 28 मई 2022 से इस पर यातायात शुरू कर दिया गया है। इस फ्लाईओवर का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया। अशोक वाटिका चौक, अमरावती मार्ग और टावर चौक पर पुल से ‘रैंप’ मार्ग बनाया गया है। जबकि बस स्टैंड चौक पर एक अंडरपास का निर्माण किया गया है।

पिछले 8 महीने से चल रहा है पुल की मरम्मत

अमरावती के लिए अटल बिहारी वाजपेयी फ्लाईओवर मार्ग का उद्घाटन सिर्फ छह महीने बाद 19 दिसंबर, 2022 को किया गया। इस मार्ग के नीचे से गुजरने वाली 600 मिमी व्यास वाली जलधारा टूट गई। पानी के बहाव के कारण पुल के नीचे भरा राख बह गया। नतीजा ये हुआ कि इस रास्ते को बंद करना पड़ा। इस पुल की मरम्मत का काम पिछले 8 महीने से चल रहा है। यह काम अभी तक पूरा नहीं होने के कारण पुल से अमरावती जाने वाला यातायात बंद है। वाहन स्वामियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उद्घाटन के 6 महीने के भीतर ही पुल ढह गया: प्रकाश अंबेडकर 

प्रकाश अंबेडकर ने कहा है की मैं इस बात पर चर्चा नहीं करना चाहता कि इस देरी के लिए कौन जिम्मेदार है, नगरसेवक, विधायक या स्वयं केंद्रीय मंत्री। लेकिन मैं केवल इतना देख सकता हूं कि अकोला के लोग सैकड़ों करोड़ रुपये के भुगतान का फल नहीं चख सके। 6 महीने के टैक्स का भी, क्योंकि केंद्रीय मंत्री द्वारा उद्घाटन के 6 महीने के भीतर ही पुल ढह गया। ” यह कहते हुए उन्होंने बताया कि कैसे घटिया काम के जरिए लोगों का पैसा बर्बाद किया जा रहा है। प्रकाश अंबेडकर के इस ट्वीट का मतलब है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है, राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है।

Read More: टीम इंडिया के हेड पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कसा तंज, कहा ‘द्रविड़ कोच बनने के लायक नहीं’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT