होम / ‘माफ़ी माँगे पाकिस्तान का पप्पू, बर्दाश्त नहीं करेंगे PM मोदी पर ओछी टिप्पणी’: बिलावल भुट्टो के खिलाफ कश्मीर से गुजरात तक देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

‘माफ़ी माँगे पाकिस्तान का पप्पू, बर्दाश्त नहीं करेंगे PM मोदी पर ओछी टिप्पणी’: बिलावल भुट्टो के खिलाफ कश्मीर से गुजरात तक देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 17, 2022, 10:50 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए व्यक्तिगत और अपमानजनक टिप्पणी से पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बिलावल भुट्टों के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बिलावल भुट्टो का पुतला भी जलाया।

‘माफ़ी माँगे पाकिस्तान का पप्पू

उत्तर प्रदेश में भी कई स्थानों पर बिलावल भुट्टो के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने भुट्टो का पुतला जलाया और मुर्दाबाद के नारे लगाए। उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बिलावल से भारतीयों से माफी माँगते हुए अपना बयान वापस लेने की माँग की। लोगों ने बिलावल भुट्टो जरदारी को ‘पाकिस्तान का पप्पू’ भी बताया।

बिलावल के खिलाफ कश्मीर से गुजरात तक देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

उधर गुजरात में भी कई स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिलावल के खिलाफ प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकोट, वडोदरा, गाँधीनगर, बोटाद, महिसागर,जूनागढ़ और कई अन्य स्थानों पर प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने भुट्टो के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ स्थानों पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी का पुतला भी फूँका गया। गाँधीनगर में प्रदेश बीजेपी के युवा मोर्चा ने भुट्टो की निंदा करते हुए राज्यपाल आचार्य देवव्रत को ज्ञापन भी दिया।

बर्दाश्त नहीं करेंगे PM मोदी पर ओछी टिप्पणी

महाराष्ट्र के औरंगाबाद समेत कई इलाकों में लोगों ने बिलावल भुट्टो के खिलाफ नाराजगी जताई। पुणे में भाजपा प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान का झंडा जलाया और अपना आक्रोश व्यक्त किया। पाकिस्तान विरोधी नारेबादी करते हुए लोगों ने कहा कि हम अपने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई भी बयान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे

इतना ही नहीं, जम्मू -कश्मीर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। श्रीनगर के जवाहरनगर में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बिलावल का पुतला जलाया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पाकिस्तान और बिलावल भुट्टो को माफी माँगनी चाहिए। कार्यकर्ताओं के हाथों में बैनर्स और प्ले कार्ड भी नजर आए। जिसपर पाकिस्तान विरोधी नारे लिखे थे। जम्मू में भी भाजपा की तरफ से रैली निकाली गई।

जयशंकर की लताड़ के बाद बिलावल बौखलाया

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत द्वारा लताड़े जाने के बाद बिलाबिलाए बिलावल भुट्टो ने सार्वजनिक मंच पर दुनिया के सामने अनाप-शनाप बकना शुरू कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जारदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बिलावल ने कहा, “मैं भारत को बताना चाहता हूँ कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन ‘गुजरात का कसाई’ अभी जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है।”

बिलावल ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले अमेरिका ने उनकी एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। दरअसल इसके पहले जब बिलावल ने कश्मीर और आतंकवाद का मुद्दा उठाया था, तब भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान पर करारा हमला करते हुए कहा था कि जो आतंकी ओसामा बिन लादेन की मेजबानी करता हो, पड़ोसी देश की संसद पर हमला करता हो वो संयुक्त राष्ट्र में उपदेशक बन रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan के सबसे कम उम्र के YouTuber शिराज ने शेयर किया आखिरी व्लॉग, फॉलोअर्स को कहा अलविदा- Indianews
US News: अमेरिकी छात्रा को 14.7 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप से किया गया सम्मानित, 231 कॉलेजों में मिला प्रवेश- Indianews
Australia: मेरा रेप हो सकता…, Uber ड्राइवर ने ट्रैफिक के दौरान किया हस्तमैथुन, महिला ने बताई परेशान करने वाली कहानी- Indianews
Viral News: महिला ने दिखाया बिना बिजली के पानी ठंडा करने का आसान तरीका, देखकर सभी हुए हैरान- Indianews
Viral News: सोशल मीडिया स्टंट महिला को पड़ा भारी, दिल्ली मेट्रो स्टेशन का यह वीडियो हो रहा वायरल- Indianews
Malda storm: मालदा में मचा हाहाकार, बिजली गिरने से 11 की मौत- Indianews
Viral News: क्यों शर्मिंदा हुई दिल्ली की ये महिला फिटनेस कोच? लोगों ने नफरती बातों से भरा कमेंट बॉक्स- Indianews
ADVERTISEMENT