होम / PM Modi in Gujarat: सरदार पटेल जयंती पर पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, जानें क्या कहा

PM Modi in Gujarat: सरदार पटेल जयंती पर पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, जानें क्या कहा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 31, 2023, 12:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi in Gujarat: गुजरात के एकता नगर में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अमृतकाल में भारत ने गुलामी की मानसिकता को त्यागकर आगे बढ़ने का संकल्प लिया है। हम विकास भी कर रहे हैं और अपनी विरासत का संरक्षण भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत ने अपनी नौसेना के ध्वज पर लगे गुलामी के निशान को हटा दिया है। गुलामी के दौर में बनाए गए गैर जरूरी कानूनों को भी हटाया जा रहा है। आईपीसी की जगह भी भारतीय न्याय संहिता लाई जा रही है। इंडिया गेट पर जहां कभी विदेशी सत्ता के प्रतिनिधि की प्रतिमा थी, अब वहां अब नेताजी सुभाष की प्रतिमा हमें प्रेरणा दे रही है।”

बता दें कि पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं। पीएम ने आज केवड़िया में आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही पीएम मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। गुजरात केवड़िया में पीएम मोदी 160 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की भी सौगात देने वाले हैं।

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने जा रहे- PM Modi

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया भारत की सराहना कर रही है। हमें दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने पर गर्व है, हमें गर्व है कि जब दुनिया युद्ध और अन्य संकटों का सामना कर रही है, तब भी हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हम जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनने वाले हैं।

तुष्टीकरण से देश का भला नहीं हो सकता- PM Modi

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि आज देश में दुशमन अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो रहे हैं। तुष्टीकरण करने वालों को आतंकवाद नहीं दिखता। उन्होंने कहा, “तुष्टीकरण से देश का भला नहीं हो सकता है। देश में चुनाव का माहौल बना हुआ है। एक धड़ा अपने स्वार्थ के लिए देश की एकता पर चोट कर देश को नुकसान पहुंचाते हैं। हमें सतर्क रहना है। एकता को सहारा देना है।”

राज्य अलग ,भाषा अलग, परंपरा अलग है- PM Modi

देश की एकता को लेकर पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी युवाओं का जांबाजों का ये उत्साह राष्ट्रीय एकता दिवस की बहुत बड़ी ताकत है। एक तरह से मेरे सामने लघु भारत का स्वरूप दिख रहा है। राज्य अलग ,भाषा अलग, परंपरा अलग है। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद हर व्यक्ति एकता की मजबूत डोर से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ेंः-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: जेपी नड्डा ने इस मामले में ममता सरकार को घेरा, बंगाल में इतने सीटें जीतने का किया दावा-Indianews
Delhi Congress Chief Resigns: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, पार्टी महासचिव के हस्तक्षेप का दिया हवाला- indianews
भंसाली के ‘स्वभावहीन’ होने के दावों पर Richa Chadha का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews
Karan Johar ने इंडस्ट्री के इन लोगों पर साधा निशाना, चुटकी लेते हुए लिखी ये बात-Indianews
Baghdad: सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की हुई हत्या, जानें पूरा मामला-Indianews
Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT