होम / PM Modi Open Letter: PM Modi ने लिखा देशवासियों के नाम खुला पत्र, BJP शासन की गिनाई उपलब्धियां और जताया आभार

PM Modi Open Letter: PM Modi ने लिखा देशवासियों के नाम खुला पत्र, BJP शासन की गिनाई उपलब्धियां और जताया आभार

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 16, 2024, 6:59 am IST

India News(इंडिया न्यूज), PM Modi Open Letter: लोकसभा चुनाव 2024 का ऐलान आज (16 मार्च) निर्वाचन आयोग के द्वारा कर दिया जाएगा. जिसके साथ ही पुरे देश में आदर्श आचार संहिता नियम भी लागू हो जाएगा. वहीं चुनाव के ऐलान की पूर्व संध्या देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम एक खुला पत्र लिखा है. प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में उनकी सरकार द्वारा किए गए ऐतिहासिक कदमों को बताया है. जिसमें भाजपा सरकार के द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और जीएसटी का कार्यान्वयन शामिल है. साथ ही पीएम मोदी ने देश के लोगों का समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा कि आप लोगों के साथ एक दशक की साझेदारी पूरा करने की दहलीज पर है. उन्होंने पत्र में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में मदद के लिए सुझाव भी मांगे हैं.

नागरिकों को बताया अपना परिवार

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में भारत के लोगों को मेरे प्रिय परिवार के सदस्य के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन काम करने के लिए प्रेरित करता है. उन्होंने मोदी सरकार के गरीबों, महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए किए गए काम को लेकर कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमारे सरकार की सबसे बड़ी कामयाबी लोगों के जीवन में आया परिवर्तन है. इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान, सभी को बिजली, पानी और एलपीजी की पहुंच. आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त चिकित्सा उपचार, किसानों को वित्तीय सहायता, मातृ वंदना योजना के तहत महिलाओं को सहायता और कई अन्य प्रयासों की सफलता को अपने पत्र में दर्शाया है.

ये भी पढ़े:- Petrol Diesel Price: जारी हुई पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें, जानें अपने शहर में कच्चे तेल का हाल

भारत के नवयुग की अभूतपूर्व शुरुआत

प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ने भारत की परंपरा और आधुनिकता दोनों पर एक साथ काम करके आगे बढ़ाया है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश ने अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे का अभूतपूर्व निर्माण और हमारी समृद्ध राष्ट्रीय और सांस्कृतिक विरासत का कायाकल्प दोनों देखा है. उन्होंने नागरिकों को कहा कि सिर्फ आपके विश्वास और समर्थन का परिणाम है कि हम जीएसटी लागू कर पाए. अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर नया कानून लाना, संसद में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए नारी शक्ति वंदन कानून जैसे कई ऐतिहासिक और बड़े फैसले ले सका.

ये भी पढ़े:- “भारत दुनिया का आध्यात्मिक केंद्र है” वैश्विक आध्यात्मिकता महोत्सव के उद्घाटन में बोली राष्ट्रपति मुर्मू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा-Indianews
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
ADVERTISEMENT