Monday, December 6, 2021
HomeNationalAmit Shah's Jammu Rally अनुच्छेद 370 और 35ए खत्म होने के बाद...

Amit Shah’s Jammu Rally अनुच्छेद 370 और 35ए खत्म होने के बाद बिना भेदभाव लाखों लोगों को मिले अधिकार : अमित शाह

Amit Shah’s Jammu Rally
इंडिया न्यूज, जम्मू :

3 दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया। इससे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हुए। अब भारतीय संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं।

अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है। जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा। बता दें कि मौसम खराब होने के कारण शाह का रैली स्थल में बदलाव किया गया। उनकी रैली जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह आॅडिटोरियम में हुई। पहले उनकी रैल्ी भगवती नगर में तय की गई थी। अमित शाह ने कहा कि पहले जम्मू में सिखों, खत्रियों, महाजनों को भूमि खरीदने का अधिकार नहीं था। लेकिन भारत के संविधान के सभी अधिकार अब इन लोगों को मिले हैं। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया था। आज 55,000 करोड़ रुपए के पैकेज में से 33,000 करोड़ रुपये खर्च हो चुका है, विकास की 21 योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं।

अमित शाह ने कहा कि एक जमाना था कि जम्मू-कश्मीर में कहने को 5 लेकिन 4 ही मेडिकल कॉलेज थे। लेकिल अब जम्मू-कश्मीर में 7 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो चुकी है। पहले 500 विद्यार्थी यहां से टइइर कर सकते थे, अब लगभग 2,000 विद्यार्थी यहां टइइर कर पाएंगे। आज ककळ के एक कैंपस का उद्घाटन हुआ। मैंने आज तक इतना आधुनिक कैंपस नहीं देखा। सेटेलाइट कैंपस खोलकर ज्यादा से ज्यादा जम्मू-कश्मीर के बच्चों को ककळ में एडमिशन दिलाने की कोशिश होगी।

गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। लोग सोच रहे थे कि भारत कोरोना का सामना कैसे करेगा लेकिन मोदी जी ने कोरोना महामारी को सबसे अच्छे तरीके से संभाला। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वैक्सीन की सिंगल डोज 100% लोगों को लग चुकी है। यह उपलब्धि हासिल करने वाला जम्मू-कश्मीर पहला राज्य है। यह दिखाता है कि जम्मू-कश्मीर पीएम मोदी के दिल में बसता है।

शाह ने कहा कि बारिश के चलते जम्मू के लोगों से नहीं मिलने की चिंता थी लेकिन वैष्णो माता की कृपा से संभाग के लोगों से मुलाकात हुई। मोदी सरकार के आने के बाद ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान पूरा हुआ। जम्मू वाले विकास के साथ खड़े हैं। इस दौरान उन्होंने उज्ज्वला योजना, घर-घर बिजली पहुंचाने और नल से जल योजना का जिक्र किया।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE