होम / Article 370 धारा हटने के बाद कोई कश्मीरी पंडित विस्थापित नहीं हुआ

Article 370 धारा हटने के बाद कोई कश्मीरी पंडित विस्थापित नहीं हुआ

Vir Singh • LAST UPDATED : December 8, 2021, 9:40 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Article 370 जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद घाटी से कोई भी कश्मीरी पंडित या हिंदू विस्थापित नहीं हुआ है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीरी पंडित व हिंदू के विस्थापित होने की ऐसा कोई सूचना नहीं है और न ही यहां कोई दंगा हुआ है। 2018-2020 के बीच हुए दंगों के दौरान कुल 101 लोगों की मौत हो गई और 3366 लोग घायल हुए।

घाटी में मारे 366 आतंकी (Article 370)

Shopian, Dec 08 (ANI): Security personnel patrolling near the encounter site that took place between security forces and militants, at Chack-i-Cholan village, in Shopian on Wednesday. (ANI Photo)

गृह राज्य मंत्री ने एक सवाल के जवाब में यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद से वहां पर 366 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। वहीं इस कार्रवाई में 96 आम नागरिक और 81 सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हुई है। ये आंकड़े पांच अगस्त 2019 से 30 नवंबर 2021 के बीच के हैं।

जानिए संसद में सांसदों के निलंबन वापसी के मुद्दे पर क्या बोले प्रह्ललाद जोशी (Article 370)

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, हमनें पहले ही कहा था कि सांसदों का निलंबन तभी वापस होगा, जब तक वे माफी नहीं मांग लेते। उन्होंने कहा, मैं फिर से उनसे निवेदन करता हूं कि उन्होंने जो किया था, वे उसकी माफी मांग लें।

Read More : Parliament Winter Session 2021 : 12 सांसदों के निलंबन पर संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT