होम / ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर दिल्ली में ऑटो, टैक्सी चालक आज हड़ताल पर Auto Taxi Strike in Delhi

ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर दिल्ली में ऑटो, टैक्सी चालक आज हड़ताल पर Auto Taxi Strike in Delhi

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 18, 2022, 12:14 pm IST

Auto Taxi Strike in Delhi

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Auto Taxi Strike in Delhi दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालक संघों ने ईंधन और सीएनजी की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार से दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। (Driver Unions to Hold 2-day Chakka Jam) ऑटो यूनियनों और कैब चालक ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण यात्री किराया दरों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। शहर में 90,000 से अधिक ऑटो और 80,000 से अधिक पंजीकृत टैक्सियाँ हैं।

कमलजीत गिल ने इस पर कहा!

सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने बताया की ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन करके हमारी मदद करने के लिए सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने के मद्देनजर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

2019 में आखिरी बार बढ़ा था ऑटो का किराया

सीएनजी की कीमतें एक साल में 28 रुपये प्रति किलो बढ़ी हैं। ऑटो किराए को आखिरी बार 2019 में संशोधित किया गया था, जबकि टैक्सी किराए को 2013 में संशोधित किया गया था। इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने जून 2019 में नए ऑटो-रिक्शा किराए को 18 प्रतिशत बढ़ाकर 8 रुपये से 9.5 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया था।

Also Read : सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा की जमानत को किया रद्द, एक हफ्ते के अंदर करना होगा सरेंडर Lakhimpur Kheri Violence Case

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT