होम / देश में कोरोना के 1,150 नए मामले आए सामने, चार की मौत Corona Update 17 April 2022

देश में कोरोना के 1,150 नए मामले आए सामने, चार की मौत Corona Update 17 April 2022

India News Editor • LAST UPDATED : April 17, 2022, 1:04 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Corona Update 17 April 2022देश में कोरोना(Corona) की संख्या में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,150 नए मामले सामने आए हैं जो कल की तुलना में 175 अधिक है। इस दौरान चार लोगों की मौत भी हुई है। स्वस्थ होने वालों की संख्या 954 रही। देश में अब 11,558 सक्रिय मामले बचे हैं। देश में स्वस्थ होने की दर 98.76 फीसदी है। अब तक कुल 83.18 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं।

दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 461 नए मामले मिले हैं और दो मरीजों की मौत हुई है। ढाई महीने बाद संक्रमण दर बढ़ी है। संक्रमण की दर 5.33 फीसदी दर्ज की गई है। इससे पहले 25 फरवरी को 460 नए मामले मिले थे व 15 मार्च को दो मरीजों की मौत हुई थी।

उधर, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना के 98 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान कोई भी मौत नहीं हुई है। हालांकि इससे एक दिन पहले राज्य में 69 मामले सामने आए थे और एक की मौत हुई थी। देश का रिकवरी रेट 98.76 फीसदी पर पहुंच गया है।

शनिवार सामने आए थे 975 नए मामले

शनिवार को देश में कोरोना के 975 नए मामले सामने आए थे जबकि शुक्रवार को ९४९ नए मामले मिले थे। कोविड की दूसरी लहर से तुलना करें तो तीसरी लहर में पीक आने के बाद कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखी गई है। सभी राज्यों में नए केस लगातार कम हो रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार देश में अब कोरोना के कुल 11,558 एक्टिव केस ही रह गए हैं।

Corona Update 17 April 2022

Also Read : जानिए स्कूल जाने वाले बच्चों को संक्रमण से कैसे बचाएं Corona Spread In Schools

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HD Revanna :रेप केस में कर्नाटक नेता HD रेवन्ना को मिली राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत-Indianews
Cannes 2024: Aishwarya Rai Bachchan अपनी बेटी आराध्या संग पहुंची फ्रेंच रिवेरा, फूलों के साथ किया स्वागत -Indianews
Kerala Hospital: उंगली का करना था ऑपरेशन गलती से कर दिया जीभ का, पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा-Indianews
Free Dhaniya: सोशल मीडिया पर धनिया के पत्ते को लेकर छिड़ी बहस, क्या अब फ्री में धनिया देगा ब्लिंकिट ?-Indianews
Reduce Salt: ज्यादा नमक का सेवन करने वाले सावधान! हृदय रोग से यूरोप में डेली हो रही 10000 लोगों की मौत, WHO की चेतावनी-Indianews
सुनील छेत्री के संन्यास की घोषणा के बाद भावुक हुए Ranveer Singh, दिया यह इमोशनल रिएक्शन -Indianews
Mamata Banerjee: ‘बाहरी समर्थन’ वाले बयान पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, कहा-ममता पर भरोसा मत करो वह बीजेपी के साथ भी जा सकती हैं-Indianews
ADVERTISEMENT