Thursday, January 27, 2022
HomeNationalHaryana Government Decree वैक्सीन के बिना किशोरों के लिए स्कूल में...

Haryana Government Decree वैक्सीन के बिना किशोरों के लिए स्कूल में नो एंट्री

Haryana Government Decree

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़।

Haryana Government Decree हरियाणा के स्कूलों में अब जिन किशोरों ने कोरोना रोधी टीका नहीं लगवाया है वह स्कूल नहीं जा सकेंगे। यह फरमान प्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज ने दिया है। उन्होंने राज्य के सभी अभिभावकों से निवेदन किया है कि आप अपने 15 से 18 आयु वर्ग के सभी अपने बच्चों को कोरोना वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाएं,जिससे कि राज्य में कोरोना की रोकथाम की जा सके और आपका होनहार भी कोरोना संक्रमण से बचा रहे।

स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज
स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज

नो वैक्सीन नो एंट्री Haryana government’s decision

जानकारी के लिए बता दें कि वैसे तो स्कूल 26 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगें, लेकिन अब मंत्री विज ने साफ किया है कि जैसे ही स्कूल बच्चों के लिए खुलेंगे तो केवल उन्हीं विद्यार्थियों को स्कूल में एंट्री दी जाएगी जिन्होंने कोरोना वैक्सीन ली होगी। बिना वैक्सीनेट बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसीलिए जनता से आग्रह किया है कि अगर आपका बच्चा 15 से 18 साल के बीच का है तो उसे अवश्य ही वैक्सीन लगवाएं।

 

26 जनवरी तक बंद हैं स्कूल Haryana government’s decision

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने 11 जनवरी को ऐलान (Haryana government orders) किया था कि राज्य में सभी स्कूल कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे। लेकिन इस दौरान ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी। ऐसे में अब जब दो महीने बाद एग्जाम होने हैं तो बच्चों की पढ़ाई उसी तरीके से जारी रखने की बात भी शिक्षा मंत्री ने कही थी। लेकिन अगर केस कम आते हैं तो स्कूल के दरवाजे बच्चों के लिए खुल सकते हैं। यह सब कोरोना मामलों पर ही निर्भर होगा। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कह दिया है कि 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लेना अनिवार्य है। इसके बिना उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा।

26 जनवरी तक बंद हैं स्कूल
26 जनवरी तक बंद हैं स्कूल

Read More: Cases of Covid Infection in India आज मिले कोरोना के 2.68 लाख नए संक्रमित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE