होम / Indian Defence Minister On Russia Ukraine Crisis : भारत शांति का पक्षधर, युद्ध रुकना जरूरी : राजनाथ

Indian Defence Minister On Russia Ukraine Crisis : भारत शांति का पक्षधर, युद्ध रुकना जरूरी : राजनाथ

Vir Singh • LAST UPDATED : February 24, 2022, 8:34 pm IST

संबंधित खबरें

Indian Defence Minister On Russia Ukraine Crisis

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

Indian Defence Minister On Russia Ukraine Crisis: रूस और यूक्रेन के बीच गुरुवार को शुरू हुए युद्ध को लेकर भारतीय रक्षा मंत्री (Indian Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत शांति का पक्षधर है और वह ऐसी कोई स्थिति नहीं चाहता है जिसे जंग और बढ़े। राजनाथ आज यूपी के वाराणसी में थे। यहीं पर उन्होंने ये बातें कहीं। गौरतलब है कि यूक्रेन ने युद्ध के बाद सुरक्षा को देखते हुए सिविल उड़ानों के लिए अपने एयरपोर्ट इलाके को बंद कर दिया है।

Also Read : Indian Ambassador Releases Fresh Advisory भारतीय यूक्रेन में जहां भी हों, शांत रहें, सुरक्षित रहें

भारतीयों को सेफ स्वदेश वापस लाने के लगातार प्रयास जारी

Indian Defence Minister On Russia Ukraine Crisis
केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन

रक्षा मंत्री ने बताया कि हमारी सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों और देश के छात्रों को सुरक्षित वापस लाने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। उधर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने भी इस बीच कहा कि भारतीय विदेश मंत्रालय यूक्रेन के फंसे देश के छात्रों सहित लगभग 18 हजार भारतीयों को लगातार सेफ स्वदेश वापस लाने के प्रयास में जुटा है।

Also Read : Eight Students of Agra Zone Stranded in Ukraine : आगरा जोन के आठ छात्र यूक्रेन में फंसे, माता-पिता परेशान

भारतीयों को निकालने के लिए किए जा रहे वैकल्पिक इंतजाम

Indian Defence Minister On Russia Ukraine Crisis

यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित भारतीय राजदूत (Indian Ambassador) पार्थ सत्पथ्य (Partha Satpathy) ने भी कहा है कि यूक्रेन में रह रहे भारत के लोगों को निकालने के लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने यूक्रेन में मौजूद भारतीय नागरिकों और छात्रों लिए जारी ताजा एडवाइजरी के जरिये यह जानकारी दी है। यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में रूसी सैन्य कार्रवाई के मद्देनजर यह एडवाइजरी जारी की गई थी।

Also Read : Government’s Plan-B For The Return Of Indians : पीएम मोदी करेंगे पुतिन से बात, चल रही है सरकार की हाई लेवल मीटिंग

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT