होम / Mohan Bhagwat Addressed Navreh Festival : कश्मीर में सभी हिंदु लें मिलकर रहने का संकल्प : भागवत

Mohan Bhagwat Addressed Navreh Festival : कश्मीर में सभी हिंदु लें मिलकर रहने का संकल्प : भागवत

Vir Singh • LAST UPDATED : April 3, 2022, 2:06 pm IST

संबंधित खबरें

Mohan Bhagwat Addressed Navreh Festival

इंडिया न्यूज, जम्मू:

Mohan Bhagwat Addressed Navreh Festival संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कश्मीरी हिंदुओं को अपने संबोधन में आज कहा कि अब संकल्प पूरा करने का समय पास आ गया है और इस बार कश्मीर में ऐसे बसना है कि दोबारा उजड़ना न पड़े, ऐसी नौबत ही न आए। उन्होंने कहा, हमें सभी के बीच मिलकर रहना है। मोहन भागवत ने कश्यप ऋषि की कहानी का हवाला देते हुए धैर्य से काम पूरा करने का कश्मीरी हिंदुओं का आह्वान किया। वह संजीवनी शारदा केंद्र के नवरेह उत्सव के समापन अवसर पर एकत्रित हुए लोगों को संबोधित कर रहे थे। भागवत ने कहा, अगले वर्ष कश्मीरी हिंदुओं का नवरेह अपने घर कश्मीर में मनाने का संकल्प पूरा करना जरूरी है।

तीन दिन चलता है नवरेह उत्सव

उन्होंने कहा, आज का नवरेह समारोह एक नए पर्व और वर्ष की शुरुआत होगी। यह संकल्प लेने का भी दिवस है। कश्मीर में रहने वाले सभी हिंदु संकल्प लें कि हम सभी मिलजुलकर रहेंगे। तीन दिन के नवरेह उत्सव में हम अपने पूर्वजों के व्यक्तित्व का स्मरण करते हैं, प्रेरणा लेते हैं, संकल्प लेते हैं और इसीलिए शौर्य दिवस को आपने इस महोत्सव को उचित नाम दिया है। अब हमें कुछ शौर्य पराक्रम करना पड़ेगा।

Also Read : RSS Chief Mohan Bhagwat ने पाक-चीन पर साधा निशाना, जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग शुरू होने पर जताई चिंता

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार का सच सामने लाई है ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म

मोहन भागवत ने कहा ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं जता रहे हैं। लेकिन कोई कुछ भी बोले, यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के साथ जो अत्याचार हुए हैं, उसकी सत्यता सामने लाई है। हिंदु दुनिया में कहीं भी बसने लायक हैं। वह कहीं भी रह सकते हैं लेकिन कश्मीरी हिंदू अपनी धरती पर बसना चाहते हैं। द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर कुछ भी कहा जाए, पर इस फिल्म ने कश्मीरी पंडितों से जो गुजरा है उस विदारक सत्य को सामने लोकर हम लोगों को जगाया है। यह फिल्म विस्थापन की विभीषिका का सत्य हमारे सामने लाई है।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT