होम / MP Weather: मध्य प्रदेश में कश्मीर और हिमाचल जैसा नजारा, बर्फ से ढके कई शहर

MP Weather: मध्य प्रदेश में कश्मीर और हिमाचल जैसा नजारा, बर्फ से ढके कई शहर

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 20, 2023, 10:42 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

MP Weather: मध्य प्रदेश में कश्मीर और हिमाचल जैसा नजारा, बर्फ से ढके कई शहर

MP Weather

MP Weather: देश के कई हिस्सों में इस समय मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ नज़र आ रहा है। दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। इस बीच मध्य प्रदेश से मौसम से जुड़ी कुछ तस्वीरें सामने आई है जिन्हें देख आप हैरान हो जाएंगे।

मध्य प्रदेश में मौसम ने बदला नजारा

दरअसल, रविवार को मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। भारी बारिश के बाद राज्य के कई इलाकों में ओले सड़कों पर गिरे दिखाई दिए। वहीं खेतों पर सफेद चादर बिछी नज़र आई जिसे देख इलाके कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जैसा नजर आया। बता दें इस बारिश से काफी फसलों को नुकसान पहुंचा है।

रविवार को तेज बारिश के साथ जमकर हुई ओलावृष्टि से डिंडोरी जिले में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा। बताया जा रहा है कि खेतों में फसलें पक चुकी हैं और उनकी कटाई की जानी है। स्थानीय लोगों के अनुसार, करीब आधे घंटे तक लगातार बेर के आकार के ओले गिरे।

वहीं डिंडोरी जिले के पड़ोसी जिले शहडोल में स्टेट हाईवे ओलों से पटा हुआ नजर आया। इसके कारण आवागमन भी प्रभावित रहा। ओलों के कारण हाईवे पूरी तरह से सफेद नजर आ रहा है।

बात करें खरगोन जिले के झिरन्या के दूरस्थ पहाड़ी इलाके की तो काकोडा और उसके आसपास आज बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से कश्मीर जैसा नजारा दिखाई दिया। सड़क, खलिहान और घरों के आंगनों में सिर्फ बर्फ ही बर्फ दिखी। लोगों ने बताया कि करीब एक घंटे तक तेज हवा और बारिश के साथ बेर के आकार के ओले गिरे। यहां भी फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

बता दें भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले कुछ दिनों में बेमौसम बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इसमें पंजाब, हरियाणा समेत मध्य प्रदेश शामिल था।

ये भी पढ़ें: अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर ने पुलिस के सामने टेके घुटने, खुद किया सरेंडर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT